राजीव गांधी हत्याकांड में 6 दोषियों की रिहाई पर फैसला करेगी तमिलनाडु सरकार

Tamil Nadu government to decide on release of 6 convicts in Rajiv Gandhi assassination case
राजीव गांधी हत्याकांड में 6 दोषियों की रिहाई पर फैसला करेगी तमिलनाडु सरकार
नई दिल्ली राजीव गांधी हत्याकांड में 6 दोषियों की रिहाई पर फैसला करेगी तमिलनाडु सरकार
हाईलाइट
  • कानूनी विशेषज्ञों के साथ चर्चा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बुधवार को कहा कि राजीव गांधी हत्याकांड के बाकी 6 दोषियों की रिहाई पर सरकार फैसला करेगी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले के 7 दोषियों में से एक एजी पेररिवलन को रिहा करने के आदेश के बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए स्टालिन ने कहा कि सरकार फैसले का अध्ययन करेगी, कानूनी विशेषज्ञों के साथ चर्चा करेगी और फिर अन्य को रिहा करने के लिए कदम उठाएगी।

6 दोषियों में नलिनी, वी श्रीहरन उर्फ मुरुगन, संतन, जयकुमार, रॉबर्ट पायस और पी. रविचंद्रन हैं। बता दें कि सभी दोषी 1991 से जेल में हैं, जिस साल एक महिला लिट्टे आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था। इसमें चेन्नई के पास एक चुनावी रैली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

तमिलनाडु सरकार ने सभी दोषियों की रिहाई के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है, लेकिन राज्यपाल ने उस पर निर्णय नहीं लिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ऐतिहासिक बताते हुए स्टालिन ने कहा कि यह देश में सहकारी संघवाद को दोहराता है।

उन्होंने कहा कि द्रमुक ने कहा था कि उसकी सरकार 7 दोषियों की रिहाई की दिशा में काम करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार के अधिकार को दोहराया था और कहा था कि राज्यपाल को नीतिगत फैसलों में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story