दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के छानपोरा इलाके में आतंकी हमला, सीआरपीएफ का एक जवान घायल

February 6th, 2021

हाईलाइट

  • श्रीनगर के छानपोरा इलाके में शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे आतंकी हमला हुआ
  • हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के छानपोरा इलाके में शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबल की एक टीम पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी फायरिंग की। लेकिन, इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान की पहचान मनोज कुमार यादव के रूप में हुई है। 

सूत्रों ने बताया कि एक सीआरपीएफ जवान को इस हमले में पैर में चोट लगी है। उसे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। आतंकवादियों की तलाश के लिए क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है। शीर्ष सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। किसी भी आतंकवादी संगठन ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को राखी हाजिन में पुख्ता सूचना पर कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन लश्कर के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से तीन हैंड ग्रेनेड, एके-47 की एक मैगजीन व 21 कारतूस बरामद किए गए थे। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, पुख्ता इनपुट के बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन की संयुक्त टीम ने राखी हाजिन संयुक्त सुरक्षा अभियान चलाया था। इसमें आतंकियों के तीन मददगारों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। इनकी शिनाख्त बशीर अहमद मीर, इरफान अहमद भट और हिलाल अहमद पारे के रूप में हुई। यह सभी हाजिन के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...