Terrorist Attack: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने पुलिसकर्मी की हत्या की, दो दिन में 4 जवान शहीद

Terrorist Attack: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने पुलिसकर्मी की हत्या की, दो दिन में 4 जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने रविवार को एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार संदिग्ध आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हिलर में पुलिसकर्मी को बिल्कुल करीब से गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। कश्मीर में पिछले दो दिनों के दौरान सुरक्षा बलों पर यह दूसरा हमला है। इसके पहले शनिवार को सोपोर में एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे।

श्रीनगर से 50 किलोमीटर दूर सोपोर में नूरबाग इलाके में अहद बब क्रॉसिंग के पास जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी। आतंकियों ने वहां खड़ी CRPF की बुलेट प्रूफ गाड़ी और जवानों को निशाना बनाया। बताते हैं कि बुलेट प्रूफ वाहन का पिछला हिस्सा खुला था, तभी आतंकियों ने वहां पहुंचकर पीछे से ताबड़तोड़ फायरिंग की। हमले में CRPF के 5 जवान घायल हो गए। घटना के बाद हमलावर मौके से भाग निकले। आनन-फानन में अन्य जवानों की मदद से घायलों को सोपोर उप जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने तीन जवानों को मृत लाया घोषित कर दिया। घायल हेड कांस्टेबल तथा वाहन के ड्राइवर का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शनिवार को ये जवान हुए थे शहीद
हमले में बिहार के वैशाली निवासी 42 वर्षीय जवान राजीव शर्मा, महाराष्ट्र के बुलढाना में रहने वाले 38 साल के जवान सीबी भाकरे और गुजरात के सांबरकांठा निवासी 28 वर्षीय निवासी सत्यपाल सिंह शहीद हो गए। हमले में हेड कांस्टेबल और ड्राइवर घायल हुए हैं। वहीं इस क्षेत्र में घेराबंदी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल लाया गया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। 

कोरोना संकट के बीच बढ़ी आतंकी गतिवि​धियां
बता दें कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकी बीते कुछ दिनों से लगातार भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए हमला कर रहे हैं। शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों पर इस हफ्ते का यह तीसरा बड़ा हमला है। इससे पहले शुक्रवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त कैंप पर हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। इसके अलावा शुक्रवार को ही शोपियां और किश्तवाड़ में दो अलग-अलग अभियानों में भारतीय जवानों ने चार आतंकवादी मार गिराए थे। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना की ओर से भी लगतार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

पिछले हफ्ते आतंकियों ने एसपीओ की हत्या की थी
इसके अलावा किश्तवाड़ जिले में भी पिछले हफ्ते आतंकवादियों ने एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या कर दी थी। इस दौरान एक अन्य पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ था। इस घटना के दो आरोपियों को शुक्रवार को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

पिछले 15 दिन में 13 आतंकी मार गिराए, 5 जवान शहीद
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिन में भारती सेना ने 4 बार मुठभेड़ में 13 आतंकियों को मार गिराया है। इस कार्रवाई के दौरान भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं। इस महीने 4 अप्रैल को भारतीय सेना के जवानों ने कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के 4 आतंकियों को मार गिरया था। इसके बाद 7 अप्रैल को सेना ने आमने-सामने की लड़ाई में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था। यह कश्मीर में साल का सबसे मुश्किल ऑपरेशन था। इसमें सर्जिकल स्ट्राइक कर चुकी पैरा यूनिट के 5 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 11 अप्रैल को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, इसमें आतंकी हथियार छोड़कर भाग गए थे। इसके बाद 17 अप्रैल को राज्य में दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई, इसमें 4 आतंकी मार गिराए गए थे।

 

Created On :   19 April 2020 10:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story