दैनिक भास्कर हिंदी: वीडियो में जूस पीती दिख रही हैं अम्मा , कल है आरके नगर में उपचुनाव

December 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर कल उपचुनाव होने हैं। उससे एक दिन पहले ही सत्ताधारी एआईएडीएमके के टीटीवी दिनाकरण धड़े ने पूर्व सीएम जे जयललिता का एक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो चेन्नई अपोलो अस्पताल का है। इस वीडियो में एआईएडीएमके की पूर्व प्रमुख प्लास्टिक के एक ग्लास से जूस पीते दिख रही हैं। जयललिता के निधन के बाद अब उनका ये वीडियो सामने आया है। माना जा रहा है कि आरके नगर उपचुनाव के ठीक एक दिन पहले इस वीडियो को जारी करने का मकसद सहानभूति पाना है। 

 

वीडियो जारी करने के बाद विधायक एस वेत्रिवेल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह वीडियो तब का है जब जयललिता का अपोलो अस्पताल में इलाज जारी था। उन्होंने कहा कि यह झूठ है कि उस दौरान उनसे कोई मिलने के लिए नहीं गया। विधायक एस वेत्रिवेल ने आगे कहा कि हमारे पास वीडियो प्रूफ है और इसे जारी करने से पहले हमने कई दिनों तक इंतजार किया, अब हमारे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। जांच कमिशन ने अभी तक हमें समन नहीं किया है, लेकिन यदि हमें बुलाया जाता है तो हम यह वीडियो उन्हें सौंप देंगे।

 

 

 

राजनीतिक दलों ने मौत पर उठाए थे सवाल

पिछले साल 22 सितंबर को जयललिता की तबीयत बिगड़ने के बाद 5 दिसंबर को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। जिसके बाद से लगातार उनके इलाज और निधन को लेकर कई तरह के सवाल राजनीतिक दलों द्वारा उठाए जाते रहे हैं। इस पूरे मामले की जांच के लिए एक जांच आयोग का भी गठन किया गया है। पिछले साल दिसंबर में जयललिता निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

 


दिनाकरण कैंप की तरफ से जारी किया गया यह वीडियो जयललिता के निधन को लेकर चल रही साजिश की अटकलों पर विराम लगाने के तौर पर देखा जा रहा है। यह वीडियो जारी करने वाले विधायक एस वेत्रिवेल का कहना है कि 'कई लोग पूछ रहे हैं कि यह वीडियो कैसे शूट किया गया, तो उनकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो जयललिता को आईसीयू से शिफ्ट किए जाने के बाद शशिकला ने शूट किया था। मैंने दिनकरण या शशिकला से पूछे बिना ही यह वीडियो जारी किया है।' 

 

शशिकला ने बनाया था वीडियो


उन्होंने कहा कि पन्नीरसेल्वम और ई पलानीस्वामी का गुट जयललिता के निधन को लेकर लगातार सवाल उठा रहा है। इसलिए मैंने किसी भी प्रकार की साजिश की अटकलों को विराम देने के लिए यह वीडियो जारी किया है। हालांकि अस्पताल में भर्ती जयललिता का यह वीडियो कब का है, यह साफ नहीं हो सका है। शशिकला के भतीजे दिनाकरण का दावा है कि यह वीडियो जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला ने उनके अस्पताल में रहने के दौरान बनाया था। 

 


बता दें कि शशिकला इन दिनों खुद भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं। वहीं दिनाकरण पर भ्रष्टाचार के आरोपों से संबंधित कई केस चल रहे हैं। इस वीडियो के जारी किए जाने के कई राजनीतिक मायने देखे जा रहे हैं।