रूस-यूक्रेन विवाद : युद्ध के बीच उक्रेनी महिला ने हैदराबाद के लड़के से की शादी

March 1st, 2022

हाईलाइट

  • यूक्रेन इस समय सबसे मुश्किल समय से गुजर रहा है

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। युद्धग्रस्त देश से हजारों मील दूर यूक्रेन की एक महिला ने यहां एक हैदराबाद के लड़के से शादी कर ली। शादी ऐसे समय में हुई, जब यूक्रेन इस समय सबसे मुश्किल समय से गुजर रहा है। इसी बीच उस देश की एक महिला को हैदराबाद में अपना प्यार मिल गया। पिछले हफ्ते भारत आने से पहले शादी करने वाले जोड़े ने सोमवार को यहां एक समारोह में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की।

दोनों को एक नजर में प्यार उस समय हुआ था, जब कुछ महीने पहले हुबोव प्रतीक से यूक्रेन में मिली थीं। उन्होंने अपना पूरा जीवन एक साथ बिताने का फैसला किया। हालांकि, रूसी आक्रमण ने उनकी योजनाओं को बिगाड़ दिया। रूस ने अपने पड़ोसी पर हमला करने से एक दिन पहले 23 फरवरी को यूक्रेन में शादी की थी। हैदराबाद पहुंचने में कामयाब इस जोड़े ने एक रिसेप्शन की मेजबानी की, जिसमें प्रतीक के कुछ करीबी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए।

चिलकुर बालाजी मंदिर के मुख्य पुजारी रंगराजन ने शादी करवाई और जोड़े को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की स्थिति के कारण शादी एक बहुत ही निजी मामला था। उन्होंने उनके अनुरोध पर दूल्हा और दुल्हन के विवरण का खुलासा नहीं किया। इस बीच, हैदराबाद के बाहरी इलाके चिलकुर बालाजी मंदिर में पुजारी यूक्रेन में युद्ध को जल्द खत्म करने के लिए विशेष पूजा कर रहे हैं। रंगराजन ने कहा कि वे युद्ध के जल्द से जल्द अंत और शांति बहाली के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, क्योंकि संघर्ष ने लाखों लोगों को दुख पहुंचाया है।

(आईएएनएस)