मुनाफाखोर माफियाओं से खुद निपटूंगा : इमरान खान

Will deal with profiteering mafias themselves: Imran Khan
मुनाफाखोर माफियाओं से खुद निपटूंगा : इमरान खान
मुनाफाखोर माफियाओं से खुद निपटूंगा : इमरान खान
हाईलाइट
  • मुनाफाखोर माफियाओं से खुद निपटूंगा : इमरान खान

इस्लामाबाद, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की है कि वह मुनाफाखोर माफियाओं से खुद निपटेंगे क्योंकि उच्च मुद्रास्फीति, महंगाई के बीच सरकार अत्यधिक दबाव में आ गई है। वहीं विपक्ष ने इसे अपने पीटीआई-विरोधी अभियान का मुख्य एजेंडा बना लिया है।

द न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, खान ने मंगलवार को बुनियादी वस्तुओं, विशेष रूप से गेहूं और चीनी की कीमतों और उनकी उपलब्धता पर संघीय राजधानी में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बयान दिया।

जियो टीवी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और जमाखोरों और मुनाफाखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को राहत देने के लिए सरकारी तंत्र सक्रिय होगा।

प्रस्तावित उपायों को मंजूरी देते हुए उन्होंने कहा, बुनियादी आवश्यकताओं की कीमतों को नीचे लाने के लिए सभी संभव प्रशासनिक कदम उठाए जाएंगे।

संघीय मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सीनेटर शिबली फराज, मखदूम खुसरो बख्तियार, हम्माद अजहर, फकर इमाम, अली अमीन गंडापुर, सलाहकार अब्दुल हफीज शेख, अब्दुल रजाक दाऊद, इशरत हुसैन, विशेष सहायक शाहबाज गिल और मुहम्मद उस्मान बैठक में शामिल हुए।

वकार मसूद, एसबीपी गवर्नर रेजा बाकिर, वरिष्ठ अधिकारी, पंजाब के खाद्य मंत्री अब्दुल अलीम खान, पंजाब उद्योग मंत्री मियां असलम इकबाल वीडियो लिंक के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

देश में गेहूं की उपलब्धता और विभिन्न प्रांतों में गेहूं और आटे की कीमतों की समीक्षा की गई और सरकार और निजी क्षेत्र द्वारा आयातित गेहूं के आगमन के शेड्यूल को साझा किया गया।

बैठक के दौरान टाइगर फोर्स और स्वतंत्र स्रोतों से देश के विभिन्न हिस्सों में गेहूं और आटा की कीमतों पर एक रिपोर्ट पेश की गई।

बैठक में पंजाब सरकार द्वारा गेहूं को दैनिक आधार पर जारी करने की बात से अवगत कराया गया। यह बताया गया कि सिंध सरकार 15 और 16 अक्टूबर के बीच गेहूं को जारी करना शुरू कर देगी।

यह निर्णय लिया गया कि पंजाब सरकार द्वारा प्रतिदिन जारी गेहूं की मात्रा बढ़ाई जाएगी ताकि बाजार में पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध हो सके। चीनी उपलब्धता और आयातित चीनी और इसकी कीमतों पर एक ब्रीफिंग भी दी गई।

बैठक में बताया गया कि आयातित चीनी मौजूदा मूल्य से कम कीमतों पर लोगों को उपलब्ध होगी। यह भी बताया गया कि पेराई का सीजन 10 नवंबर से पंजाब में शुरू होगा।

वीएवी/एएनएम

Created On :   14 Oct 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story