बेंगलुरु कैफे बम ब्लास्ट मामला: एनआईए को मिली बड़ी सफलता, 12 दिन बाद दबोचा गया संदिग्ध! बेल्लारी से किया गिरफ्तार

एनआईए को मिली बड़ी सफलता, 12 दिन बाद दबोचा गया संदिग्ध! बेल्लारी से किया गिरफ्तार
  • बेंगलुरु बम धमाके में एनआईए के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  • संदिग्ध आरोपी को किया गिरफ्तार
  • एजेंसी जता चुकी है आतंकी संगठन का हाथ होने की आशंका

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए बम धमाका मामले में एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) बड़ी सफलता मिली है। एजेंसी ने कर्नाटक के बेल्लारी से एक मुख्य संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है। एनआईए के मुताबिक गिरफ्तार किया गया शख्स उस व्यक्ति के जैसा दिखता है, जिसका फोटो धमाके के बाद वायरल हुआ था। एजेंसी ने अपने बयान में कहा, 'ये संदिग्ध कुछ-कुछ हमले के मुख्य आरोपी की तरह दिखता है। हालांकि, यह वही आरोपी है या नहीं, अभी कहा नहीं जा सकता है।' बता दें कि ब्लास्ट के कुछ घंटे बाद ही गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी थी।

एनआईए ने जारी की आरोपी की फोटो

एक मार्च को रामेश्वरम कैफे में दोपहर करीब एक बजे बम धमाका हुआ था। मामले की जांच के दौरान एनआईए को रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स कैफे में बैग रखते हुए पाया गया। यह वही बैग था जिसमें धमाका हुआ था। उस शख्स ने चेहरे पर मास्क और सिर पर कैप पहना हुआ था जिसके चलते उसका चेहरा ठीक तरह से दिखाई नहीं दिया था। इसके बाद एजेंसी ने इस फुटेज को सोशल मीडिया पर रिलीज करते हुए आरोपी की जानकारी देने वाले को दस लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की थी। एनआईए ने आरोपी की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखने की बात कही थी। साथ ही जानकारी देने के लिए वेबसाइट और फोन नंबर्स भी दिए थे।

एजेंसी को अपनी जांच के दौरान कैफ में लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि मुंह पर मास्क और सिर पर कैप लगाए और हाथ में एक बैग लिए हुए एक शख्स बस से कैफे के सामने उतरता है। वह करीब साढ़े ग्यारह बजे कैफे में प्रवेश करता है। इसके बाद उसने कैफे में एक इडली ऑर्डर की और काउंटर पर पेमेंट करके टोकन लिया। करीब पौने बारह बजे वह अपने साथ लाए बैग को डस्टबिन के पास रखकर चला गया।

इसके करीब सवा घंटे बाद उसी बैग में जोरदार धमाका हुआ। जिसमें कैफे में मौजूद कस्टमर और कर्मचारियों करीब 10 लोग घायल हो गए थे। एजेंसी के मुताबिक बम धमाका टाइमर के जरिए किया गया था।

आतंकी संगठन से जुड़े तार

कैफे में हुए इस बम धमाके में आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। एनआईए ने इसको लेकर 12 मार्च को देश के सात राज्यों में 17 ठिकानों में छापेमारी की। जिनमें कई स्थानों पर गोलियां और ग्रेनेड्स भी बरामद किए गए। एजेंसी ने बेंगलुरु में टी नजीर नाम के शख्स के घर पर रेड की। नजीर पर आईएसआईएस से जुड़े होने का शक है।

Created On :   13 March 2024 10:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story