फ्लोर टेस्ट: विधायकों की अग्निपरीक्षा में पास हुई नीतीश सरकार, समर्थन में पड़े 129 वोट, विपक्ष ने किया वाकआउट

विधायकों की अग्निपरीक्षा में पास हुई नीतीश सरकार, समर्थन में पड़े 129 वोट, विपक्ष ने किया वाकआउट
  • नीतीश सरकार के विधायकों का आज हुआ अग्निपरीक्षा
  • फ्लोर टेस्ट में 129 वोटों के साथ पास हुई नीतीश सरकार
  • विपक्ष के विधायकों ने सदन से किया वाकआउट

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में आज का दिन काफी अहम है। नीतीश कुमार के पाला बदलने के बाद बनी 15 दिन पुरानी सरकार का आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लगातार फ्लोर टेस्ट के दौरान खेला होने का दावा कर रहे हैं। नीतीश के नेतृत्व में बनी नई सरकार के नेता और मंत्री अपने विधायकों पर विश्वास जता रहे हैं और सबकुछ कंट्रोल में होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू और भाजपा दोनों ही पार्टी काफी सतर्क दिखी। फ्लोर टेस्ट से पहले दोनों दलों ने अपने विधायकों को निगरानी में रखा था। सभी दल के नेता विधानसभा पहुंच रहे हैं। कुछ ही देर में विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने जा रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश सरकार विश्वासमत का परीक्षा पास करती है या कोई नया खेला बिहार की राजनीति में देखने को मिलेगा।

Live Updates

  • 12 Feb 2024 10:17 AM GMT

    129 वोट के साथ नीतीश ने हासिल किया विश्वासमत

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत पर ध्वनि मत हासिल करने के बाद सीएम नीतीश कुमार के कहने पर उपाध्यभ महेश्वर हजारी ने पक्ष में विधायकों को खड़ा होने कहा। सरकार के पक्ष में 129 विधायकों ने वोटिंग की हालांकि, स्पीकर को हटाने के लिए 125 वोट ही पड़े थे। विश्वास मत के दौरान नीतीश सरकार को 4 और विधायकों का समर्थन हासिल हुआ।

  • 12 Feb 2024 10:11 AM GMT

    विश्वासमत हासिल, विपक्ष ने किया वाकआउट

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित हो गया। इसके बाद वोटिंग भी कराई जा रही है। इस दौरान विपक्षी विधायकों ने सदन से वाकआउट किया।

  • 12 Feb 2024 10:07 AM GMT

    "हम सबके हित में काम करेंगे"

    सदन को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबके हित में काम करेंगे।

  • 12 Feb 2024 10:05 AM GMT

    आरजेडी पर आरोप

    संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी को जब शिक्षा मंत्रालय दिया तो गड़बड़ी करने लगे।

  • 12 Feb 2024 10:03 AM GMT

    '2005 से हम लगातार काम कर रहे हैं'

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव रखा, जिस पर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने अपनी बात रखी है। जितने लोगों ने अपनी बात रखी है, उन्हें मैं धन्यवाद देता हूं। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 15 सालों तक लालू-राबड़ी की सरकार थी तो शाम में कोई भी आदमी घर से बाहर नहीं निकलता था।

  • 12 Feb 2024 9:59 AM GMT

    'एक-एक गायब विधायक का इलाज करूंगा'

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव के दौरान डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि बीजेपी के एक-एक गायब विधायक का इलाज करुंगा। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भी हमला बोला। डिप्टी सीएम ने कहा कि लालू जी का ऑर्डिनेंस राहुग गांधी ने फाड़ दिया था, अब लालू जी मुखिया भी नहीं बन सकते हैं।

  • 12 Feb 2024 9:48 AM GMT

    विजय चौधरी ने पूर्व शिक्षा मंत्री पर बोला हमला

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर चल रहे चर्चा के बीच जेडीयू मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर हमला बोलते हुए कहा कि नियुक्तियां तब हुई थी जब शिक्षा मंत्री ने दफ्तर जाना छोड़ दिया था।

  • 12 Feb 2024 9:39 AM GMT

    विधायकों का नंबर गेम

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। इस बीच सदन में बीेजेपी के 74, जेडीयू के 44, हम के 4, आरजेडी के 79 और कांग्रेस के 19 विधायक मौजूद हैं। इसके अलावा आरजेडी के तीन विधायक सत्ता पक्ष के खेमे में बैठे हुए हैं।

  • 12 Feb 2024 9:19 AM GMT

    "बीजेपी किसान और दलित विरोधी है"

    विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विधायक सुदर्शन पासवान ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने 17 साल बनाम 17 महीने में जो काम किया, उस पर आप लोगों ने पानी फेरने का काम किया। आप किसान और दलित विरोधी हरकत करते हैं।

  • 12 Feb 2024 9:17 AM GMT

    जेडीयू विधायक बीमा भारती और मिश्री लाल पहुंचे सदन

    बिहार विधानसभा में विश्वासमत से पहले जेडीयू विधायक बीमा भारती और मिश्री लाल भी सदन पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, बीमा भारती पीछे के रास्ते से सदन में पहुंची।

Created On :   12 Feb 2024 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story