सर्वे: PM मोदी की लोकप्रियता में इजाफा, अमेरिकी सर्वे एजेंसी में जो बाइडेन और सुनक बहुत पीछे छूटे

PM मोदी की लोकप्रियता में इजाफा, अमेरिकी सर्वे एजेंसी में जो बाइडेन और सुनक बहुत पीछे छूटे
  • अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन की लोकप्रियता घटी
  • सुनक से बहुत आगे निकले पीएम मोदी
  • लगातार पीएम मोदी की लोकप्रियता में हो रहा इजाफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पॉपुलैटिरी में दिन-प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। दुनिया में लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बहुत आगे निकल गए हैं। हाल ही में एक सर्वे हुआ था, जिसमें दुनिया के तमाम ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुख डोमेस्टिक और ग्लोबल अपील के मामले में पीएम मोदी से काफी पीछे हैं। मॉर्निग कन्सल्ट सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 78 फीसदी है। इसका मतलब यह है कि पीएम मोदी को पसंद करने वाले न केवल भारतीय लोग शामिल हैं बल्कि, दुनियाभर के लोग शामिल हैं।

बता दें कि, पीएम मोदी ने मॉर्निंग कन्सल्ट सर्वे के चार्ट्स को टॉप किया है। सर्वे में आए रिजल्ट के मुताबिक पीएम मोदी 70 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। साथ ही, वह एक एकमात्र ऐसे नेता हैं, जिनकी अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी के ऊपर है। इस सर्वे में पीएम मोदी के सबसे नजदीक नेता मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस ओब्रेडॉर हैं। जिनकी रेटिंग 65 फसीदी है। वहीं, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर मिलेई की रेटिंग 63 फीसदी है। इसके अलावा जो बाइडेन को 37 फीसदी, सुनक और ओलाफ को 20 फीसदी से थोड़ी अप्रूवल रेटिंग मिली है।

पोलैंड के डोनाल्ड टस्क 50 फीसदी रेटिंग के साथ सर्वे में चौथे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं, स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति विओला एमहर्ड ने 51 फीसदी की रैंकिंग हासिल की है। मॉर्निंग कंसल्ट की यह लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग 30 जनवरी और 5 फरवरी के बीच की गई आंकड़ो पर आधारित है। यह एक ओपिनियन पोल के आधार पर बनाया गया है। यह सर्वे एजेंसी दुनिया की सबसे प्रभावशाली सर्वे एजेंसियों में से एक है।

Created On :   22 Feb 2024 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story