मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में कहा, "मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में कहा, मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है
  • गरीब को पहली बार ये भरोसा हुआ
  • पक्का घर मिलेगा
  • कभी भूखा नहीं सोना पड़ेगा, उसे दर्द नहीं सहना पड़ेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है। देश के गरीब को पहली बार ये भरोसा हुआ है कि उसे पक्का घर मिलेगा क्योंकि मोदी की गारंटी है। गरीब को पहली बार ये भरोसा हुआ है कि उसे कभी भूखा नहीं सोना पड़ेगा, उसे दर्द नहीं सहना पड़ेगा क्योंकि मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में और गुजरात में सरकार चलाई, लेकिन कभी आदिवासी क्षेत्रों, समंदर के तट पर बस गांवों की सुध नहीं ली। भाजपा ने गुजरात में उमरग्राम से लेकर अम्बाजी तक पूरे आदिवासी पट्टे तक मूल सुविधाएं पहुंचाने के लिए अविरत काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब मैं गुजरात में था तो 5F की बात करता था। इसका मतलब था- फॉर्म, फॉर्म टू फाइबर, फाइबर टू फैक्ट्री, फैक्ट्री टू फैशन, फैशन टू फॉरेन। यानी किसान कपास उगाएगा, कपास फैक्ट्री में जाएगा, फैक्ट्री में बने धागे से परिधान बनेंगे, यही परिधान विदेशों के लिए निर्यात होंगे।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 21वीं सदी के भारत में बिजली पैदा करने में हमारे परमाणु बिजली घरों की भूमिका और बढ़ने जा रही है। आज तापी के काकरापार परमाणु ऊर्जा प्लांट में दो नए रिएक्टर राष्ट्र को समर्पित किए गए हैं और ये दोनों रिएक्टर 'मेड इन इंडिया' टेक्नोलॉजी से तैयार किए हैं। ये दिखाता है कि आज भारत कैसे हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है।

Created On :   22 Feb 2024 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story