comScore

अमेरिका ने लगातार दूसरी बार जीता विमेंस वर्ल्ड कप का खिताब

अमेरिका ने लगातार दूसरी बार जीता विमेंस वर्ल्ड कप का खिताब

हाईलाइट

  • अमेरिका ने विमेंस वर्ल्ड कप के फाइनल में नीदरलैंड्स को 2-0 से हराया
  • अमेरिका ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता
  • चौथी बार अमेरिका वर्ल्ड कप चैंपियन बनी

डिजिटल डेस्क, ल्योन (फ्रांस)। अमेरिका ने रविवार को मौजूदा यूरोपीयन चैंपियन नीदरलैंड्स को 2-0 से मात देकर लगातार दूसरी बार फीफा विमेंस वर्ल्ड कप का खिताब जीता। चौथी बार अमेरिका वर्ल्ड कप चैंपियन बनी है। इससे पहले, अमेरिका ने 1991, 1999 और 2015 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। फाइनल मुकाबले में अमेरिका के लिए स्टार खिलाड़ी मेगन रेपिनो और रोज लावेले ने गोल दागे।

रेपिनो ने पेनाल्टी पर गोल दागा, जबकि लावेले ने फील्ड गोल किया। रेपिनो को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए गोल्डन बूट दिया गया, उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 6 गोल दागे। एलेक्स मॉर्गन ने भी टूर्नामेंट में इतने ही गोल किए, लेकिन अधिक समय लेने के कारण उन्हें गोल्डन बूट नहीं मिला। 

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। नीदरलैंड्स ने एक योजना के तहत गेंद को नियंत्रण में रखा और अमेरिका को अधिक मौके नहीं दिए। अमेरिका ने कई बार गेंद छीन कर अटैक भी किए, लेकिन उसे 18 गज के बॉक्स के अंदर सफलता नहीं मिली।

दूसरा हाफ पूरी तरह से अमेरिका के नाम रहा। नीदरलैंड्स शुरुआत से ही दबाव में नजर आई जिसका लाभ अमेरिका को 61वें मिनट में मिला। 61वें मिनट में स्टार खिलाड़ी मॉर्गन के खिलाफ डच खिलाड़ी ने फाउल किया और अमेरिका को पेनाल्टी मिली। रेपिनो ने बिना कोई गलती किए गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके आठ मिनट बाद, अमेरिका ने एक और अटैक किया। इस बार लावेले को बॉक्स के पास जगह मिली और उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त 2-0 कर जीत दिलाई। 

कमेंट करें
twGnE