पंकज आडवाणी ने 22वां विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता

Billiards: Pankaj Advani Wins 22nd World Title
पंकज आडवाणी ने 22वां विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता
पंकज आडवाणी ने 22वां विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता
हाईलाइट
  • पंकज आडवाणी ने 22वां विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता
  • पंकज आडवाणी ने आईबीएसएफ विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के मांडले में हुई आईबीएसएफ विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी नेय थ्वाय ओ को हराकर अपना 22वां विश्व खिताब जीत लिया है। भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल की तरह इस साल भी रविवार को खेले गए फाइनल में थ्वाय ओ को 6-2 से करारी मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया।

बिलियडर्स शॉर्ट फॉर्मेट (150 अप प्रारूप ) के विश्व स्तर पर पंकज का यह लगातार चौथा खिताब है। आडवाणी ने पिछले साल भी ओ को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीता था। भारतीय खिलाड़ी ने 2014 के बाद से बिलियडर्स, स्नूकर और दोनों में ही हर साल खिताब जीता है।

आडवाणी ने अपनी इस जीत पर कहा, वाकई में यह एक अविश्वसनीय जीत है। लगातार चार साल तक खिताब जीतना और पिछले छह फाइनल में से पांच बार खिताब अपने नाम करना मेरे लिए यह एक बेहद खास उपलब्धि है।

उन्होंने कहा, प्रत्येक बार मैं जब भी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेता हूं, एक चीज स्पष्ट होती है कि मेरी प्रेरणा में कोई कमी नहीं होती। यह जीत इस बात का सबूत है कि मेरी भूख और मेरे अंदर की आग बरकरार है। आडवाणी को अब स्नूकर में लय हासिल करनी होगी क्योंकि अब उन्हें आईबीएसएफ विश्व 6 रेड स्नूकर और विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है।

 

Created On :   15 Sep 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story