comScore

Petrol- Diesel Price: लगातार 10वें दिन डीजल और चौथे दिन पेट्रोल की कीमतें स्थिर


हाईलाइट

  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेज की कीमतों में नरमी
  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.35 रुपए प्रति लीटर है
  • राजधाीन में डीजल 66.24 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेज की कीमतों में नरमी बने रहने के चलते भारत में पेट्रोल- डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। सोमवार (22 जुलाई) को भी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। बता दें कि यह लगातार चौथा दिन है, जब पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं डीजल की कीमतें भी लगातार 10 वें दिन स्थिर बनी हुई है।

महानगरों में पेट्रोल डीजल कीमतें
आपको बता दें कि आखिरी बार गुरुवार 18 जुलाई को पेट्रोल की कीमत में 8 से 12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। वहीं डीजल की कीमत कोई बदलाव नहीं किया गया। इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई है। इनमें बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो यहां पेट्रोल 73.35 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जबकि डीजल 66.24 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 78.96 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 69.43 रुपए है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 75.77 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल यह 68.31 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 76.18 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि यहां डीजल 69.96 रुपए प्रति लीटर है।

कच्चे तेल की कीमतें
यहां बता दें कि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग कमजोर रहने से कीमतों पिछले सप्ताह नरमी बनी रही। जानकारों की मानें तो आगे भी यह मांग कमजोर रहने की संभावना है। हालांकि अमेरिका-ईरान के बीच तनाव से तेल के दाम को सपोर्ट मिल सकता है। फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर WTI क्रूड 55.76 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 62.47 डॉलर डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बना हुआ है।

कमेंट करें
ownmP