comScore

FIFA World Cup Qualifiers: भारत का पहला मैच आज ओमान से, सुनील छेत्री से उम्मीदें

FIFA World Cup Qualifiers: भारत का पहला मैच आज ओमान से, सुनील छेत्री से उम्मीदें

हाईलाइट

  • फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के अपने पहले मैच में गुरुवार को गुवाहाटी में भारत का मुकाबला ओमान से होगा
  • यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा

डिजिटल डेस्क। भारतीय फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के अपने पहले मैच में गुरुवार को गुवाहाटी में ओमान से भिड़ेगी। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा। वर्ल्ड  रैंकिंग में 103वें नंबर पर काबिज ओमान के खिलाफ भारत का यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

भारतीय टीम ओमान के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। पिछली बार दिसंबर 2018 में अबुधाबी में भारत और ओमान के बीच मैच हुआ था, जो गोलरहित ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम को अपने स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री से इस मैच में ज्यादा उम्मीदें होंगी। छेत्री भारत के लिए अब तक 111 मैचों में 71 गोल दाग चुके हैं। 

वर्ल्ड कप 1998 के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली क्रोएशियाई टीम के सदस्य रहे इगोर स्टीमाक भारतीय टीम के सबसे हाई प्रोफाइल कोच में से हैं और उनके कार्यभार संभालने के बाद से टीम ने अब तक पांच इंटरनेशनल मैच खेले हैं। स्टीमाक के मार्गदर्शन में टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी।

थाईलैंड में हुए किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भी टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। भारतीय टीम का वर्ल्ड कप क्वालिफायर में दूसरा मुकाबला 10 सितंबर को कतर से होगा। 

कमेंट करें
SLmui