comScore

पहले पत्नी के बांधे हाथ और फिर मुंह में टेप लगाकर बेदम पिटाई   

पहले पत्नी के बांधे हाथ और फिर मुंह में टेप लगाकर बेदम पिटाई   

डिजिटल डेस्क सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र के टिकुरिया टोला (हवाई पट्टी) में गुरुवार को  आरोपी पति ज्ञानी ने बल पूर्वक पहले अपनी 35 वर्षीया पत्नी सुशीला दाहिया के हाथ पीठ की तरफ बांध दिए और फिर मुंह पर टेप लगा दिया। आरोप है कि पति ने बेबस पत्नी का पहले तकिया से मुंह दबाने की कोशिश की और जब नाकाम रहा तो उसकी बेदम पिटाई की। आरोपी पति ने मोंगरी से पत्नी के सिर पर प्रहार किया और लहूलुहान पत्नी को घर पर छोड़कर फरार हो गया। पीडि़ता को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा- 294, 323, 324 और 506 के तहत अपराध कायम करते हुए तलाश शुरु कर दी है। 
दोनों ने की थी दूसरी शादी 
पीडि़ता के परिजनों के हवाले से पुलिस ने बताया कि मूलत: बरदाडीह निवासी  सुशीला दाहिया के पति की अर्सा पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी। वो अपने पति के साथ टिकुरिया टोला हवाई पट्टी में रहा करती थी। इसी बीच वो मैहर थाना क्षेत्र के जीत नगर निवासी ज्ञानी के संपर्क में आई। ज्ञानी की भी पत्नी का निधन हो चुका था। दोनों ने डेढ़ साल पहले कोर्ट में शादी कर ली। इस दंपत्ति के कोई संतान नहीं है। शादी के बाद सुशीला अपने पति के साथ जीतनगर चली गई। कुछ दिन सब ठीक रहा लेकिन बाद में पति ज्ञानी ने पत्नी सुशीला को तरह-तरह से प्रताडि़त करना शुरु कर दिया। 
 क्या है झगड़े की जड़ 
अत्याचार से तंग सुशीला 5 अक्टूबर को जीतनगर से लौट कर टिकुरिया टोला हवाई पट्टी स्थित घर में आ गई। पीछे से उसका पति भी आ गया। गुरुवार को ज्ञानी ने पत्नी से जीतनगर लौट चलने की जिद की। इंकार करने पर पति ने उसे जान से खत्म कर देने की धमकी दी। हद तो तब हो गई जब जान लेने की कोशिश नाकाम होने पर आरोपी पति ने मोंगरी से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। लहूलुहान सुशीला के जमीन पर गिरते ही हमलावर भाग गया। जैसे-तैसे घिसट कर सुशीला घर से बाहर आई और पड़ोसियों से मदद की गुहार लगाई। पड़ोसियों ने डॉयल-100 और कोलगवां पुलिस को खबर दी। जानकारी मिलने पर पीडि़ता की मां मानवती भी पहुंच गई। 
 

कमेंट करें
GCESW