Fuel Price: 5 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें आज की कीमत

Fuel Price: Petrol and Diesel become cheaper by 5 paise, know todays price
Fuel Price: 5 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें आज की कीमत
Fuel Price: 5 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानें आज की कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन दिन की स्थिरता के बाद आज गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार (15 अक्टूबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर दी है। राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल और डीजल के रेट में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

आपको बता दें कि बीते माह जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छूते नजर आईं। वहीं इस माह की शुरुआत से ही राहत मिली है। देखा जाए तो इस महीने देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.34 रुपए प्रति लीटर और डीजल 1.08 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.27 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.88 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.92 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.09 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 66.41 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.61 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 68.77 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 70.15 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में कच्चे तेल में मंगलवार को करीब आधा फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया गया। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 53.50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 59 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार होते हुए देखा गया। बता दें कि  सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 53 रुपए गिरकर 3,816 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   15 Oct 2019 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story