Fuel Price: पेट्रोल के भाव में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol price hiked for third consecutive day, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल के भाव में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल के भाव में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। शनिवार (16 नवंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी कर दी है। यह लगातार तीसरा दिन है जब पेट्रोल के रेट में इजाफा हुआ है। बता दें कि 3 दिन में पेट्रोल 47 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। बात करें डीजल की तो फिलहाल कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि डीजल अपनी पुरानी कीमतों पर ही उपलब्ध होगा। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.77 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.44 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.47 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.68 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.79 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 69.01 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.20 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.54 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर शुक्रवार को कच्चा तेल नवंबर वायदा 33 रुपए की मजबूती के साथ 4,134 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था। शुक्रवार को विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में बंद हुआ। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 57.93 डॉलर प्रति बैरल और 63.30 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार हुआ।
 

Created On :   16 Nov 2019 4:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story