Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगी लगाम, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगी लगाम, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर बुधवार (02 अक्टूबर) को लगाम लग गया। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। यानि कि पेट्रोल और डीजल के रेट मंगलवार को तय किए रेट पर ही कायम रहे। 

बता दें कि सऊदी अरामको के दो प्लांट पर पिछले दिनों हुए ड्रोन हमला के बाद एशियाई बाजार के साथ घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आखिरी बार मंगलवार (01 अक्टूबर) को दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 19 पैसे और डीजल के में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.61 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.23 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.50 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 67.49 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई में 70.76 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 69.85 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 71.30 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमत
मंगलवार सुबह ब्रेंट क्रूड 59.28 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 54.16 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया। बता दें कि सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपए से ज्यादा महंगा हो गया है।
 

 

  
 

Created On :   2 Oct 2019 3:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story