comScore

Boxing : मैरीकॉम ने जीता गोल्ड, सरिता ने तीन साल बाद जीता स्वर्ण


हाईलाइट

  • इंडिया ओपन बॉक्सिंग के फाइनल में मैरीकॉम ने जीता गोल्ड
  • सरिता देवी ने 60 किग्रा वर्ग में जीता स्वर्ण
  • पुरुष वर्ग में अमित पंघल, शिवा थापा, आशीष कुमार ने जीता मैच

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। इंडिया ओपन बॉक्सिंग के फाइनल में एमसी मैरीकॉम ने 52 किग्रा वर्ण में स्वर्ण पदक जीता। मैरीकॉम ने फाइनल में वेनिला दुआती को 5-0 से हराया। मैरीकॉम का इंडिया ओपन बॉक्सिंग में दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले वह 48 किग्रा वर्ग में गोल्ड जीत चुकी हैं। 

वहीं सरिता देवी ने तीन साल बाद स्वर्ण पदक जीता। सरिता ने 60 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। सरिता देवी ने फाइनल में सिमरनजीत कौर को 3-2 से हराकर गोल्ड अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने 2016 में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 

पुरुषों में अमित पंघल और शिवा थापा ने स्वर्ण अपने नाम किया। अमित पंघल ने 52 किग्रा वर्ग में सचिन सिवाच को हराया। पंघल पहले राउंड में थोड़े कमजोर दिखे, लेकिन दूसरे राउंड तक काफी आक्रामक हो गए और मैच जीत गए। शिवा थापा ने 60 किग्रा वर्ग में मनीष कौशिक को हराया। शिवा ने मनीष को 5-0 से हराया। वहीं शिवा थापा ने मनीष से 2018 में मिली हार का बदला भी ले लिया। 

एशियन चैंपियनशिक के कांस्ट पदक विजेता दीपक ने 49 किग्रा वर्ग में गोविंद कुमार साहानी को हराया। वहीं 69 किग्रा वर्ग में आशीष कुमार ने दुर्योधन सिंह नेगी को 5-0 से हराकर स्वर्ण अपने नाम किया। 69 किग्रा वर्ग में इटली की असुंता केनफोरा ने कांस्य पदक विजेता लवलिना बोरगोहेन को 3-2 से हराया। वहीं 64 किग्रा वर्ग में रोहित टोकस पहले राउंड में घुटने में चोट लग गई और वे मुकाबला पूरा नहीं कर पाए। इस कारण मॉरिशस के कोलिन लुइस रिचार्नों को  विजेता घोषित किया गया। 

कमेंट करें
JB21g