comScore

BOXING: मैरी कॉम, पंघल और थापा इंडिया ओपन के फाइनल में

BOXING: मैरी कॉम, पंघल और थापा इंडिया ओपन के फाइनल में

हाईलाइट

  • मैरी कॉम ने सेमीफाइनल मुकाबले में हमवतन निखत जरीन को 4-1 से हराया
  • पुरुष वर्ग में कुल 17 भारतीय फाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट के दूसरे सीजन में गुरुवार को छह बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरी कॉम और पूर्व वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप विजेता सचिन सिवाच ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैरी कॉम ने 51 KG कैटेगरी के सेमीफाइनल मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत की निखत जरीन को 4-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। जीत के बाद मैरी कॉम ने कहा, "निखत ऐसी मुक्केबाज हैं जो आमतौर पर अंदर आकर नहीं खेलती हैं और मैं काउंटर करने वाली मुक्केबाज हूं इसलिए मैंने इसका फायदा उठाया।

वहीं पुरुष वर्ग में सचिन सिवाच ने उलटफेर करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट गौरव सोलंकी को 52 KG कैटेगरी के सेमीफाइनल मुकाबले में 5-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल ने 52 KG कैटेगरी और एशियाई चैंपियनशिप में लगातार चार बार मेडल जीतने वाले शिवा थापा ने 60 KG कैटेगरी के फाइनल में जगह बनाई। अमित पंघाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में पीएल प्रसाद को 5-0 से हराया। अब फाइनल में सचिन पहली बार पंघल के सामने होंगे। 

थापा का फाइनल में सामना मौजूदा विजेता मनीष कौशिक से होगा। थापा ने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के डी. क्रिस्टिन स्जेपेनास्की को 5-0 से हराया। वहीं मनीष ने एक अन्य सेमीफाइनल में अंकित को भी 5-0 से शिकस्त दी। बता दें कि पुरुष वर्ग के सात भार वर्गों के फाइनल मुकाबले भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही खेले जाएंगे। पुरुष वर्ग में कुल 17 भारतीय फाइनल में पहुंचे हैं।

कमेंट करें
G1KFk