comScore

ISSF World Cup: अभिषेक ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर निशाना साधा, सौरभ ने ब्रॉन्ज मेडल जीता

ISSF World Cup: अभिषेक ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर निशाना साधा, सौरभ ने ब्रॉन्ज मेडल जीता

हाईलाइट

  • अभिषेक ने फाइनल में 244.2 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया
  • सौरभ ने 221.9 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर ब्रॉन्ज मेडल जीता
  • संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में सिल्वर मेडल जीता, ओलंपिक कोटा भी हासिल किया

डिजिटल डेस्क। भारत के स्टार शूटर अभिषेक वर्मा ने साल के चौथे ISS शूटिंग वर्ल्ड कप के मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर निशाना साधा। अभिषेक के अलावा सौरभ चौधरी ने भी इसी इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। अभिषेक ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में 244.2 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। सौरभ ने 221.9 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस इवेंट का सिल्वर मेडल तुर्की के इस्माइल केल्स ने जीता। केल्स 243.1 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर रहे। 

भारत ने इस इवेंट में पहले ही अधिकतम ओलंपिक कोटा हासिल कर लिए हैं। वर्मा और चौधरी दोनों ने पिछले क्वालीफाइंग इवेंट में ही ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया था। क्वालीफाइंग इवेंट में सौरभ ने 584 अंकों के साथ चौथे और अभिषेक 582 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश किया था। जबकि गौरव राणा 571 अंकों के साथ 44 वें स्थान पर रहे। मेडल टैली में भारत 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज के साथ टॉप पर है।

वहीं संजीव राजपूत ने इसके बाद मेंस की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में सिल्वर मेडल जीतकर ओलंपिक कोटा हासिल किया। इससे पहले युवा इलावेनिल वलारिवन ने विमेंस के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 

कमेंट करें
XOMxY