comScore

Kiss करने को धोखा नहीं समझते है 50%  पुरुष

December 12th, 2018 20:45 IST

डिजिटल डेस्क ।  कई लोग पार्टनर से छिपाकर किसी अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत, फ्लर्ट या किस करना बेवफाई नहीं मानते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 50% पुरुष ऐसा ही सोचते हैं। अलग-अलग लोगों के लिए बेवफाई का मतलब भी अलग होता है। कोई किसी दूसरे के साथ फ्लर्टिंग और बातचीत को भी सही नहीं मानता है तो कोई पार्टनर के अलावा किसी और के साथ सोने को ही बेवफाई मानता है। उनके लिए पार्टनर से छिपाकर किसी अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत, फ्लर्ट या किस करना बेवफाई नहीं है। आपको जानकर हैरानी होगी कि 50% पुरुष ऐसा ही सोचते हैं। 

एक सर्वे के अनुसार 50 प्रतिशत पुरुषों को अपनी पार्टनर के अलावा किसी अन्य महिला को किस करने में कोई आपत्ति नहीं है। उनके अनुसार सिर्फ किस करना बेवफाई नहीं है। इस सर्वे में 73% महिलाओं ने किस करने को बेवफाई माना। किस के अलावा पुरुष साइबर सेक्स को भी बेवफाई की श्रेणी में नहीं मानते हैं।50% पुरुषों ने साइबर सेक्स को भी बेवफाई नहीं माना। महिलाओं से पूछे जाने पर 75% महिलाओं ने साइबर सेक्स को बेवफाई कहा। 

डेटिंग कोच जेम्स प्रीस का कहना है कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि महिला और पुरुष का इंटिमेसी के बारे में क्या ख्याल है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि यदि आप किसी को किस करने को बेवफाई नहीं मानते हैं तो यह आपके अंदर अपने पार्टनर के लिए सम्मान की कमी को दर्शाता है। एक अंतरराष्ट्रीय रेडियो चैनल द्वारा कराए गए इस सर्वे में ब्रिटेन के 2066 लोगों को शामिल किया गया था। सर्वे में 91 प्रतिशत लोगों ने दूसरे के साथ सोने को बेवफाई माना। इस सर्वे में सेक्स एजुकेशन के बारे में भी पूछा गया था जिसमें 47% लोगों ने कहा कि उन्हें स्कूल में दी गई सेक्स एजुकेशन से उनकी सेक्स लाइफ को कोई फायदा नहीं मिला। 

कमेंट करें
ZWKyj