comScore

ब्रेकअप के भी होते हैं ऐसे-ऐसे फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

August 23rd, 2017 17:04 IST
ब्रेकअप के भी होते हैं ऐसे-ऐसे फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अक्सर एट्रेक्शन से शुरु होने वाला रिलेशन कुछ दिनों में प्यार में बदल जाता है। कुछ समय बाद ये प्यार कम होने लगता है और ब्रेकअप हो जाता है। आमतौर पर ब्रेकअप के बाद लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं और सारा-सारा दिन अपने पार्टनर के बारे में ही सोचते रहते हैं। कुछ लोगों को लगता है कि अब बस, उनकी जिंदगी खत्म और फिर वो इसी कारण या तो सुसाइड कर लेते हैं या फिर अकेले ही रहने लगते हैं। लेकिन ऐसे लोगों के लिए एक बात है कि जीवन में आपका पार्टनर ही सब-कुछ नहीं है। आप उन सब पुरानी बातों को भुलाकर एक नई शुरुआत कर सकते हैं। इसलिए आज हम आपको ब्रेकअप होने के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो। 

1. भरपूर नींद लीजिए: रिलेशन में रहने के दौरान अक्सर लोग अपने पार्टनर से देर रात तक बातें करते हैं और फिर सुबह जल्दी उठकर फिर से अपने पार्टनर की सेवा में लग जाते हैं। जिससे आंखों के नीचे काले घेरे या डार्क सर्कल होने लगते हैं। लेकिन ब्रेकअप के बाद आपको ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा। अब आप जितना चाहें उतना सो सकते हैं। 

2. कोई रोक-टोक नहीं: अक्सर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को और लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड पर कई तरह की पाबंदियां लगाकर रखते हैं। लड़कियों के साथ ऐसा देखने को ज्यादा मिलता है, क्योंकि उनका बॉयफ्रेंड अक्सर उनके कपड़ों को लेकर रोक-टोक करता है। लेकिन ब्रेकअप के बाद आपका जो मन करे वो कपड़े पहनें। 

3. अपने दोस्तों के साथ भी कर सकते हैं एन्जॉय: रिलेशन में रहने के दौरान लोग अपने दोस्तों को तो भूल ही जाते हैं। उनकी लाइफ में फिर उनके पार्टनर के अलावा कुछ नहीं दिखता और वो फिर अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय करने की जगह अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में ब्रेकअप के बाद आप अपने दोस्तों को फिर से टाइम दे सकते हैं। 

4. कुछ नया सीख सकते हैं: आमतौर पर रिलेशन में रहने के दौरान लोग अपनी लाइफ में अपने पार्टनर के अलावा और किसी को इंपोर्टेंस ही नहीं दे पाते। ऐसे समय आप अपने शौक को भी भूल जाते हैं या फिर कुछ नया नहीं कर पाते। इसलिए ब्रेकअप के बाद आपके पास मौका है कि आप कुछ नया सीखें। 

कमेंट करें
mZyz7