comScore

मेसी, रोनाल्डो और डिजिक यूईएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए चुने गए

मेसी, रोनाल्डो और डिजिक यूईएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए चुने गए

हाईलाइट

  • मेसी, रोनाल्डो और डिजिक को यूईएफए मेंस बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया
  • पुरस्कार की घोषणा मोनाको में 29 अगस्त को होगी

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी, पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नीदरलैंड्स के वान डिजिक को गुरुवार को यूईएफए मेंस बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। पुरस्कार की घोषणा मोनाको में 29 अगस्त को होगी। 

स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले मेसी पिछले सीजन में चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे थे। मेसी ने 12 गोल किए थे।रोनाल्डो ने यूईएफए नेशंस लीग फाइनल्स के पहले संस्करण में शीर्ष स्कोरर का खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट को पुर्तगाल ने अपने अपने नाम किया था।

इसके अलावा रोनाल्डो ने बीते सीजन इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब भी दिलाया था। वान डिजिक अपने क्लब लीवरपूल के डिफेंस की मजबूत कड़ी रहे हैं। टीम ने प्रीमियर लीग में दूसरा स्थान हासिल किया था और चैम्पियंस लीग की विजेता रही थी। 

स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के स्टार लुका मोड्रिक ने बीते साल यह अवार्ड जीता था। इनके अलावा लीवरपूल के एलिसन बेकर, लीवरपूल के ही सादियो माने, मोहम्मद सलाह, रियल मेड्रिड के ईडन हेजार्ड, जुवेंतस के माथिस डे लिगट, बार्सिलोना के फ्रैंकी दे जोंग और मैनचेस्टर के रहीम स्टारलिंग भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं। 

कमेंट करें
SqXNc