Petrol- Diesel Price: पेट्रोल की कीमत में नहीं कोई बदलाव, डीजल का रेट 12वें दिन भी स्थिर

No change in petrol price, Diesel rate is still stable at 12th day
Petrol- Diesel Price: पेट्रोल की कीमत में नहीं कोई बदलाव, डीजल का रेट 12वें दिन भी स्थिर
Petrol- Diesel Price: पेट्रोल की कीमत में नहीं कोई बदलाव, डीजल का रेट 12वें दिन भी स्थिर
हाईलाइट
  • कोलकाता में मंगलवार को पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ
  • दिल्ली में 23 जुलाई को पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ
  • पेट्रोल की कीमत में मंगलवार को तेजी देखी गई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव के चलते भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर असर साफ देखा जा सकता है। हालांकि इन दिनों रेट में अधिक बढ़ोतरी ना होकर दाम स्थिर बने हुए हैं। बुधवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 

कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव
बता दें कि पेट्रोल की कीमत में मंगलवार को तेजी देखी गई थी। वहीं डीजल की कीमतें लगातार 12 दिन अपने स्तर पर कायम है। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 73.41 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के रेट में 10 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ पेट्रोल 75.87 रुपए प्रति लीटर हो गया था। इससे पहले 18 जुलाई को पेट्रोल की कीमत में 8 से 12 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। 

चारों महानगरों में कीमतें
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.41 रुपए प्रति लीटर व डीजल की कीमत 66.24 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 79.02 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जब​कि डीजल 69.43 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 75.87 रुपए प्रति लीटर है, वहीं डीजल का दाम 68.31 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 76.25 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 69.97 रुपए प्रति लीटर है

सुबह 6 बजे से लागू होते हैं नए रेट
गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट और डीजल रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं। 
 

Created On :   24 July 2019 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story