comScore

Nokia 7.2 भारत में हुआ लॉन्च, एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है ये फोन

Nokia 7.2 भारत में हुआ लॉन्च, एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है ये फोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD ग्लोबल ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Nokia 7.2 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। ये स्मार्टफोन चारकोल और सियना ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। बता दें कि यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है, इसे इसी महीने की शुरुआत में IFA 2019 में पेश किया गया था। कितना खास है ये फोन और क्या है इसकी कीमत, आइए जानते हैं...

कीमत और उपलब्धता
Nokia 7.2 को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसके तहत इसकी कीमत तय की गई है। इस फोन के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,599 रुपए रखी गई है। वहीं 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,599 रुपए है। इस फोन को 23 सितंबर से ऑफलाइन स्टोर्स, फ्लिपकार्ट और नोकिया इंडिया ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

नोकिया 7.2 में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गइ है। यह डिस्प्ले HDR 10 को सपोर्ट करती है। इसे गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें f/ 1.79 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। वहीं दूसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और तीसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में f/ 2.0 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रोम/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को आवश्यकता पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता है 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम 660 प्रोसेसर दिया गया है। 

प्लेटफार्म  
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है और ये एंड्रॉयड 10 पर अपग्रेड होगा। चूंकि Nokia 7.2 एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है, इसलिए इसमें तीन साल के लिए मंथली सिक्योरिटी अपडेट्स और दो साल के लिए OS अपडेट मिलेगा। HMD ग्लोबल के अनुसार यूजर्स को 130 रुपए की वैल्यू वाले गूगल वन का तीन महीने का मेंबरशिप ट्रायल मुफ्त मिलेगा।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 3,500 mAh की बैटरी दी गई है।  

कमेंट करें
8zypJ