Nokia X6 बाजार में लॉन्च, जाने फीचर्स

nokia x6 launched price specifications and features 6 x news
Nokia X6 बाजार में लॉन्च, जाने फीचर्स
Nokia X6 बाजार में लॉन्च, जाने फीचर्स

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। फिनलैंड की कंपनी एचएमटी ग्लोबल ने Nokia X6 स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कुछ दिनों पहले चीन के इवेंट में दिखाया गया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले को iPhone X  की तरह ही लॉन्च किया गया है।

Nokia X6 में वर्टिकल डुअल कैमरा भी दिया गया है। स्मार्टफोन में 5.8 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी गई है। इसका दूसरा वेरिएंट भी बाजार में आ चुका है। जिसमें यूजर्स को 4GB रैम के साथ 64 GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। स्मार्टफोन में  Android 8.1 Oreo दिया गया है। यूजर्स, डुअल कैमरे के साथ फोटोग्राफी का मजा ले सकते हैं। कैमरे में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर भी मौजूद है और वहीं दूसरे कैमरे  में 5 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है।

कंपनी ने Nokia X6 में ऑटिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स रखा है। यूजर्स इस स्मार्टफोन से अच्छे फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं। फोन में फ्रंट और रियर दोनों प्रकार के कैमरे एक साथ काम करते हैं। इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक का सपोर्ट है। इसकी बैटरी 3060mAh की दी गई है। आपस में जुड़ने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड के साथ-साथ स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसमें वाई-फाई यूएसबी टाइप सी, वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल है। माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से मेमोरी  256GB तक कर सकते हैं।

बता दें कि यह स्मार्टफोन अभी चीन में लॉन्च हुआ है और भारत में इसकी कीमतों का अभी एलान नहीं हुआ है। चीन में Nokia X6 की  कीमत CNY 1,499 यानी भारतीय रुपये के मुताबिक इसकी कीमत 16,000 रुपये रखी गई है। वहीं 6 GB रैम की कीमत 18,000 रुपये रखी गई है। Nokia X6 को भारत में कब तक लॉन्ज किया जाएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Created On :   16 May 2018 1:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story