Fuel Price: पांचवे दिन 16 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर

Petrol becomes cheaper by 16 paise on fifth day, diesel prices stable
Fuel Price: पांचवे दिन 16 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर
Fuel Price: पांचवे दिन 16 पैसे तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर
हाईलाइट
  • डीजल के दाम देशभर में पुरानी कीमत के स्तर पर बनु हुए हैं
  • पांचवे दिन दिल्ली में 15 पैसे की कटौती पेट्रोल की कीमत में
  • रविवार को पेट्रोल के दाम में 10 पैसे की हुई थी कटौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों में उतार- चढ़ाव जारी है। जिसका असर भारत में पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर साफ दिखाई दे रहा है। सोमवार (5 अगस्त) को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमतों में 15 से 16 पैसे तक की कटौती की है। इनमें राजधानी दिल्ली सहित मुंबई और कोलकाता में जहां पेट्रोल 15 पैसे सस्ता हुआ है, वहीं चैन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे की कटौती हुई थी।

बात करें डीजल की तो जहां रविवार को डीजल की कीमतों में 6 पैसे की कटौती देखने को मिली थी। वह सोमवार को बिना किसी बदलाव के पुरानी कीमतों पर स्थिर है। जबकि पेट्रोल की कीमतों में कटौती के बाद देशभर में नई कीमतें लागू हो गई हैं, क्या हैं महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमतें... आइए जानते हैं

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.37 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 78.02 रुपए चुकाना होंगे। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 75.06 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.18 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 71.86 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 72.41 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम 
बात करें डीजल की तो यह सभी महानगरों में डीजल पुरानी कीमतों पर मिल रहा है। दिल्ली में डीजल का रेट 65.94 रुपए प्रति लीटर है। वहीं वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.11 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल का भाव 68.17 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.64 रुपए चुकाना होंगे। इसी के साथ नोएडा में डीजल की कीमत 65.10 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जो कि दिल्ली से सस्ता है। वहीं गुरुग्राम में डीजल 65.22 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।


 
 

Created On :   5 Aug 2019 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story