PUBG का नया अवतार 'Battlegrounds Mobile India' अब सभी के लिए उपलब्ध, ग्रीन ब्लड और चेतावनी के साथ हुए ये बदलाव 

PUBG new avatar Battlegrounds Mobile India launch, early access now available to all
PUBG का नया अवतार 'Battlegrounds Mobile India' अब सभी के लिए उपलब्ध, ग्रीन ब्लड और चेतावनी के साथ हुए ये बदलाव 
PUBG का नया अवतार 'Battlegrounds Mobile India' अब सभी के लिए उपलब्ध, ग्रीन ब्लड और चेतावनी के साथ हुए ये बदलाव 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PUBG (पबजी) लवर्स के लिए एक लंबे समय के बाद एक बार फिर से यह गेम सभी के लिए उपलब्ध हो गया है। हालांकि इस बार इसका नाम बदला हुआ है और इसे खेलने के लिए नई शर्तें भी रखी गई हैं। बता दें कि PUBG भारत में काफी पॉपुलर गेम है और इसके इंडियन वर्जन का नाम Battlegrounds Mobile India (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) रखा गया है। बीते दिनों इस गेम का बीटा वर्जन लिमिटेड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था। वहीं अब इसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है यानी कि अब सभी इस गेम को डाउनलोड कर सकेंगे।

हाल ही में PUBG गेम निर्माता कंपनी KRAFTON ने "Battlegrounds Mobile India" को सभी यूजर्स को उपलब्ध कराए जाने की पुष्टि अपने यूट्यूब चैनल के अलावा सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की है। पबजी के नए अवतार के बीटा वर्जन को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी ने बीते दिनों गेम को Google play store पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लिस्ट करा दिया था।

OnePlus का Oppo में विलय, दोनों कंपनी मिलकर तैयार करेंगी बेहतर स्मार्टफोन

बीटा वर्जन की साइज 721MB
गेम डाउनलोड के लिए उपलब्ध होने के बाद कई यूजर्स ने गेम का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया है। जिसके अनुसार, Battlegrounds Mobile India के बीटा वर्जन की साइज 721MB है। हालांकि इसमें कुछ चेंज दिखाई दे रहे हैं। गेम में ब्लड का रंग अब लाल की बजाय ग्रीन है। वहीं गेम के दौरान सेम गेमिंग को लेकर भी कई तरह की चेतावनी दी जा रही है। हालांकि मैप और सेटिंग्स पबजी जैसे ही हैं।

डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी प्राथमिकता
मालूम हो कि, डेटा चोरी के आरोप के बाद PUBG को पिछले साल भारत में बैन कर दिया गया था। जिसके बाद कंपनी डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रही है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। डाटा सिक्योरिटी के लिए कंपनी कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। कंपनी ने कहा है कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के प्लेयर्स का पूरा डाटा भारतीय डाटा सेंटर पर ही स्टोर होगा और भारत सरकार के नियमों के मुताबिक होगा।

Zebronics ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट फिटनेस वॉच ZEB-FIT4220CH, इसमें है Sp02 और कॉलिंग फीचर्स

कंपनी ने Battlegrounds Mobile India को लॉग-इन करने के लिए OTP को मान्य किया है। यानी कि अब गेम खेलने के लिए आपके मोबाइल नंबर का इस्तेमाल होगा और आप OTP वेरिफाई करने बाद ही गेम खेल सकेंगे। जबकि इससे पहले पबजी खेलने के लिए प्लेयर्स को फेसबुक, गूगल प्ले या फिर गेस्ट अकाउंट के माध्यम से लॉग-इन करने की सुविधा मिलती थी।

Created On :   19 Jun 2021 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story