comScore

32 मेगापिक्सल सुपर सेल्फी कैमरे के साथ Xiaomi Redmi Y3 लॉन्च, जानें कीमत 

32 मेगापिक्सल सुपर सेल्फी कैमरे के साथ Xiaomi Redmi Y3 लॉन्च, जानें कीमत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने बुधवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Y3 लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत इसका फ्रंट कैमरा है। सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सुपर सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं 4,000 mAh की बैटरी इस स्मार्टफोन में दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 2 दिन चलेगी। बात करें कीमत की तो इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसके अनुसार इस फोन की कीमत तय की गई है। 

कीमत
Redmi Y3 के 3GB रैम व 32GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। वहीं इसके 4GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है। Redmi Y3 स्मार्टफोन बोल्ड रेड, एलिगैंट ब्लू और प्राइम ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। Redmi Y3 की पहली सेल 30 अप्रैल 2019 से Mi.com, Flipkart और Mi Home Stores पर होगी। 

स्पेसिफिकेशन
डिस्पले

Redmi Y3 में डॉट नॉच डिजाइन के साथ 6.26 इंच की HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले 1520×720 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक में है AI ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। जिसमें Google Lens ऑप्शन भी दिया गया है। इस फोन में इंफ्रारेड ब्लास्टर फीचर भी मिलेगा।

वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में ऑटो HDR के साथ 32 मेगापिक्सल का सुपर सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस कैमरे से फुल HD सेल्फी विडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। फोन में 360° AI फेस अनलॉक दिया गया है। Redmi Y3 के रियर में AI ड्यूल कैमरा सेटअप है। 

रैम/ रोम
इस फोन को 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज और 4GB रैम/ 64GB स्टोरेज में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से फोन की स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन Andriod 9 Pie पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करता है। Redmi Y3 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 2 दिन चलेगी। 
 

कमेंट करें
XU471