comScore

Skin Care: ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, नारियल पानी से करें चेहरे की प्राब्लम्स दूर


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियों में अक्सर हमारे चेहरे की रंगत खराब हो जाती है। ऐसे में चेहरे का खास ख्याल रखना जरुरी हो जाता है। चेहरे को ठीक रखने के लिए हम सनस्क्रीम, लोशन, फेसवॉश जैसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह सारे प्रोडक्ट्स कहीं न कहीं हमारे चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं। चेहरे को नुकसान से बचाने के लिए आपको कुछ प्राकृतिक चीजों का उपयोग करना चाहिए। इनमें नारियल का पानी प्रमुख रुप से शामिल है। नारियल का पानी चेहरे पर लगाने से चेहरे की कई समस्याएं दूर होती हैं, क्योंकि नारियल के पानी में मौजूद एंटीबैक्‍टीरियल तत्‍व चेहरे को कई इंफेक्‍शन बचाता है। इसके साथ ही चेहरे को नमी व ठंडक भी मिलती है। आइए जानते हैं कि नारियल के पानी के और भी कई फायदें। 

चेहरे की रंगत
आप नॉर्मल त्वचा पर भी नारियल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे की रंगत ठीक होती है। साथ ही आपका चेहरा तरोताजा महसूस करता है। 

कील-मुंहासे
जिन लोगों की आयली स्किन है। उन्हें कील मुहांसों की समस्या होना आम बात है। इस समस्या में नारियल का पानी बहुत असरकारक साबित होता है। नारियल के पानी से चेहरा धोने से कील-मुंहासों से निजात मिलेगी और आप ताजगी महसूस करेंगे। 

दाग-धब्बे
नारियल के पानी से चेहरा साफ करने से दाग-धब्‍बे और झांइयों से छुटकारा पाया जा सकता है। यह दाग-धब्‍बे और झांइयों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इससे चेहरे के दाग-धब्बे दूर होत ही चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ जाती है। 

टैनिंग
सूरज की धूप से टैनिंग होना आम बात है, लेकिन नारियल के पानी से इसे दूर किया जा सकता है। टैनिंग होने पर रोजाना अपने चेहरे को नारियल के पानी से साफ करें। 

डार्क सर्कल
अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल हैं तो आप नारियल के पानी से इसे दूर कर सकते हैं। नारियल के पानी में कॉटन को डुबोकर डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं। रोज नारियल के पानी के इस्तेमाल से डार्क सर्कल गायब हो जाते हैं और चेहरा साफ और खिला खिला नजर आता है।

Loading...
कमेंट करें
APvyc
Loading...