comScore

जैतहरी में दीवार से टकराई अनियंत्रित कार, दो की मौत, लहरपुर में हुआ हादसा

जैतहरी में दीवार से टकराई अनियंत्रित कार, दो की मौत, लहरपुर में हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, जैतहरी/अनूपपुर। तेज रफ्तार एक कार अनियंत्रित होकर दीवार से जा टकराई, जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटना मंगलवार की शाम करीब 4.30 बजे जैतहरी थानांतर्गत ग्राम लहरपुर में हुई। 

काफी रफ्तार पर थी कार 
जानकारी के अनुसार वीरेंद्र सिंह 32 वर्ष पिता तिलक बहादुर सिंह व मनीराम 25 वर्ष पिता घासीराम निवासी ग्राम पौड़ी पिपरौली मारुति कार क्रमांक एमपी 18 सी 1506 में सवार होकर जा रहे थे। कार की रफ्तार अधिक होने के कारण लहरपुर में राजेश शिवहरे की बाउंड्री वॉल से जा टकराई। कार में सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां मनीराम की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल वीरेंद्र सिंह को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जिला चिकित्सालय पहुंचने से पूर्व ही रास्ते में वीरेंद्र सिंह ने भी दम तोड़ दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार की रफ़्तार काफी तेज थी। टकराने के बाद बाउंड्री वॉल चकनाचूर हो गई और लोहे का गेट भी क्षतिग्रस्त हो गया।

सरिया का असुरक्षित परिवहन, बाल-बाल बची कार
ट्रेक्टर, पिकअप जैसे छोटे वाहनों के जरिए होने वाले लोहे की छड़ आदि का परिवहन राहगीरों के लिए घातक साबित हो सकते हैं। अधिकतर अवसरों पर ऐसी वस्तुओं के परिवहन में सुरक्षा की अनदेखी की जाती है। वाहनों के पीछे छड़ व लोहे की नुकीली सरिया वाहनों की ट्रालियों के पीछे बहुत दूर तक बाहर निकले रहते हैं। भालेनुमा इन छड़ों में न तो कपड़ा बांधा जाता है और न ही ऐसे संकेतक लगाए जाते हैं जिससे पीछे चल रहे वाहनों को दूर से नजर आ जाए। वाहन जब बिलकुल नजदीक पहुंचते हैं उसी समय दिखाई देता है। ऐसी ही घटना कल होते होते रह गई, जब बुढ़ार रोड में एक ट्रेक्टर में लोहे की सरिया ट्राली से बाहर निकली हुई थी। पीछे चल रही एक कार टकराते-टकराते बची। ऐसे स्थितियां रोज ही देखने को मिलती है। यातायात विभाग से अपेक्षा की गई है कि हादसे की आशंका हो रोकने के लिए असुरक्षित परिवहन पर कार्रवाई करे।
 

कमेंट करें
8yRCE