comScore

Whatsapp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिला फिंगरप्रिंट फीचर्स, ऐसे करें यूज

Whatsapp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिला फिंगरप्रिंट फीचर्स, ऐसे करें यूज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp ने ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट लॉक का लॉन्च कर दिया है। यानी कि अब Whatsapp के एंड्रॉयड यूजर्स फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से अपने एप को अनलॉक कर सकेंगे। इसी के साथ कंपनी ने बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन का विकल्प भी दिया है, बता दें कि दोनों ही फीचर्स पहले iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध थे। 

ऐसे करें यूज
Whatsapp का फिंगरप्रिंट एप लॉक फीचर ठीक उसी तरह काम करता है, जिस तरह आप किसी एप या अपने फोन को फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से अनलॉक करते हैं। फिंगरप्रिंट से लॉक/अनलॉक की सेटिंग Whatsapp एप की सेटिंग्स में जाकर कर सकते हैं। Whattecsapp में अब gadtecआपको ऑटोमेटिक लॉक होने के लिए भी तीन विकल्प मिलेंगे जिनमें तुरंत, एक मिनट के बाद और 30 मिनट के बाद जैसे विकल्प शामिल हैं। 

यदि आपने Whatsapp लॉक इनेबल कर रखा है, तो एक तय समय के बाद Whatsapp अनलॉक हो जाएगा। वहीं यूजर्स खुद सिलेक्ट कर सकेंगे कि ऐप को ऑटोमैटिकली अनलॉक कितने वक्त में किया जाए। ऐप बंद करते ही लॉक करने से लेकर, 1 मिनट के बाद से लेकर 30 मिनट बाद लॉक करने तक का ऑप्शन यूजर्स को दिया गया है।

इस स्टेप को फॉलो करें
Whatsapp पर फिंगरप्रिंट लॉक फीचर को इनेबल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने Settings में जाना होगा। इसके बाद Account, उसमें Privacy और Fingerprint lock सिलेक्ट करना होगा। यहां Unlock with fingerprint option को इनेबल करने के बाद फिंगरप्रिंट कन्फर्म करना होगा और आपको फिंगरप्रिंट कन्फर्म करने को कहा जाएगा।
  

कमेंट करें
E9zOd