comScore

World Wrestling Championship: सुशील का ओलम्पिक का सपना टूटा

World Wrestling Championship: सुशील का ओलम्पिक का सपना टूटा

डिजिटल डेस्क, नूर सुल्तान (कजाकिस्तान)। दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार का अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का सपना टूट गया है। सुशील शुक्रवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप से बाहर हो गए और ओलम्पिक का टिकट नहीं कटा पाए। भारतीय खिलाड़ी को 74 किग्रा वर्ग के पहले दौर में अजरबैजान के खादजिमुराद गधजियेव के खिलाफ 9-11 से हार झेलनी पड़ी थी।

इसके बाद उम्मीद थी कि अगर गधजियेव फाइनल में पहुंचते हैं तो सुशील को रेपचेज खेलने का लौका मिलेगा, लेकिन अजरबैजान के खिलाड़ी को अमेरिका के जॉर्डन बुरोग्स ने क्वार्टर फाइनल में 8-1 के बड़े अंतर से मात दी। सुशील ने 2008 में बीजिंग और 2012 में लंदन ओलम्पिक में पदक जीते थे।

इसके अलावा, किरण मोर और प्रवीण राणा भी प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। मोर को 70 किग्रा वर्ग के पहले दौर के मैच में उज्बेकिस्तान के इख्तियार नवरुजोव ने 7-0 के बड़े अंतर से हराया था। रूस के डेविड बेएव ने क्वार्टर फाइनल में नवरुजोव को 11-5 से करारी शिकस्त दी और भारतीय खिलाड़ी रेपचेज में पहुंचने का सपना तोड़ दिया।

प्रवीण को 92 किग्रा वर्ग के दूसरे दौर में यूक्रेन के लिउबोमेयर सगालीकुक ने 8-0 के बड़े अंतर से मात दी थी। सगालीकुक को क्वार्टर फाइनल में ईरान के अलीरेजा कारिमिमाचियानी ने 12-2 से करारी शिकस्त दी।

कमेंट करें
yDoLW