Redmi 7A स्मार्टफोन अगले माह भारत में होगा लॉन्च ! जानें फीचर्स  

Xiaomi Redmi 7A will launch in India next month ! know Features
Redmi 7A स्मार्टफोन अगले माह भारत में होगा लॉन्च ! जानें फीचर्स  
Redmi 7A स्मार्टफोन अगले माह भारत में होगा लॉन्च ! जानें फीचर्स  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi ने घरेलू बाजार में अपना नया मिड रेंज स्मार्टफोन Redmi 7A को मई माह में लॉन्च किया था। खबर है कि अब कंपनी अपन इस एंट्री लेवल हैंडसेट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में Xiaomi के मार्केटिंग हेड ने कहा कि आने वाले समय में Redmi 7A को भारत में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 6A का ही अपग्रेडेड वर्जन है। 

हालांकि इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इंटरव्यू में कहा गया है कि 7A को Redmi K20 और K20 Pro के साथ या फिर उसके दिन बाद ही लॉन्च किया जा सकता है। यहां बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार Redmi K20 और K20 Pro को 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि एंट्री लेवल फोन जुलाई में ही लॉन्च होगा। 

स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Redmi 7A में 5.45-इंच की IPS LCD HD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1440 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

Redmi 7A आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 Pie पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करेगा। इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल रैम और स्टोरेज क्षमता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। हालां​कि यह बताया गया है कि स्मार्टफोन की मेमोरी को कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर पैनल पर 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें कई AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर जैसे फीचर्स के साथ AI फेस अनलॉक का सपोर्ट दिया गया है।
 

Created On :   28 Jun 2019 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story