आफरीदी 90 फीसदी क्षमता पर भी सबसे बेहतर : पोंटिंग

Afridi the best even at 90% capacity: Ponting
आफरीदी 90 फीसदी क्षमता पर भी सबसे बेहतर : पोंटिंग
आईसीसी टी20 विश्व कप आफरीदी 90 फीसदी क्षमता पर भी सबसे बेहतर : पोंटिंग
हाईलाइट
  • पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने में मदद की

डिजिटल डेस्क, सिडनी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इसलिए, महान आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को लेकर खुलासा किया है कि भले ही वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे रहे हैं, लेकिन वह 90 फीसदी क्षमता पर भी सबसे बेहतर हैं।

आफरीदी संयुक्त अरब अमीरात में पूरे एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप से पहले सात मैचों की टी20 सीरीज में घुटने की चोट के कारण चूक गए थे। आफरीदी ने विश्व कप में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जब उन्होंने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ 4/22 की शानदार गेंदबाजी की और उस स्पैल ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने में मदद की।

पोंटिंग ने आईसीसी पर कहा, वह कह सकते हैं कि वह अभी 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन मैंने जो देखा है उससे ऐसा लगता है कि वह खूबसूरती से आगे बढ़ रहे हैं और अब उनके पास टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जीत की कुंजी है। जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान आफरीदी के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और 22 वर्षीय गेंदबाज के लिए रिकवरी और पुनर्वास धीमा रहा है। वह भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए शुरूआती दो मैचों में एक भी विकेट नहीं लिए थे, लेकिन पोंटिंग ने कहा कि उन्हें हमेशा बाएं हाथ के इस गेंदबाज पर भरोसा था।

पोंटिंग ने कहा, (मुझे कभी कोई संदेह नहीं था) जैसा कि आप जानते हैं कि जब वह मैदान पर होते हैं तो वह क्या करने में सक्षम हैं और जैसा कि मैंने कहा, भले ही वह 100 प्रतिशत पर नहीं दे पा रहे हैं, अगर वह 90 प्रतिशत पर काम कर रहे हैं, तो भी वह सबसे बेहतर गेंदबाज हैं। पोंटिंग ने आफरीदी की फॉर्म में वापसी की तुलना भारत के विराट कोहली से आस्ट्रेलिया में की और संकेत दिया कि कभी-कभी आपको बड़े मंच पर अच्छा करने के लिए चैंपियन खिलाड़ियों पर अपना विश्वास रखने की जरूरत होती है।

पोंटिंग ने कहा, यह लगभग भारत के परि²श्य जैसा है जिसमें विराट कोहली इस टूर्नामेंट में आते हैं। कभी-कभी आपको बस उनके साथ रहना होता है और उन्हें चुनना होता है और उन्हें खेलने देना होता है, क्योंकि चैंपियन खिलाड़ी काम पूरा करने का एक रास्ता खोज लेते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story