Asian Wrestling C'ships: बजरंग पुनिया, रवि दहिया सहित 4 भारतीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे

Asian wrestling championship 2020: bajrang punia, ravi dahiya and Four other Indian wrestlers Entered in the final
Asian Wrestling C'ships: बजरंग पुनिया, रवि दहिया सहित 4 भारतीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे
Asian Wrestling C'ships: बजरंग पुनिया, रवि दहिया सहित 4 भारतीय टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे
हाईलाइट
  • बजंरग ने 65KG कैटेगरी के सेमीफाइनल में ईरान के अमिरहोसेन माघहाउदी को 10-0 से हराया
  • रवि ने 57KG कैटेगरी में ताकाशी
  • तुग्स और नुरीस्लैम को मात देकर फाइनल में जगह बनाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने शनिवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेली जा रही एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बजंरग 65KG कैटेगरी में एकतरफा खेल दिखाने में सफल रहे। उन्होंने अपने तीन विपक्षियों को तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया। एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजंरग ने पहले मैच में तजाकिस्तान के डीजमशेद शारिफोव को 11-0 से हरा दिया। इसके बाद उन्होंने उज्बेकिस्तान के अब्बोस राखमोनोव को क्वार्टर फाइनल में 12-2 से हराया।

इसके बाद बंजरग के सामने जूनियर विश्व चैंपियन ईरान के अमिरहोसेन माघहाउदी आ गए। इस मैच में बजंरग ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 10-0 से हरा फाइनल में प्रवेश किया। गोल्ड मेडल के लिए अब बजरंग का मुकाबला जापान के ताकुटो ओटुगुरो से होगा।

फाइनल में रवि का मुकाबला वोहीडोव से होगा
वहीं रवि ने 57KG के पहले मुकाबले में जापान के युकी ताकाशी को 14-5 से हरा दिया। अगले मैच में भारतीय पहलवान ने मंगोलिया के तुग्स बाटजारगाल को 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट कजाकिस्तान के नुरीस्लैम सानायेव रवि के सामने चित हो गए। रवि ने यह मैच 7-2 से जीता। फाइनल में रवि का मुकाबला तजाकिस्तान के हिकामाटुलो वोहीडोव से होगा। 

सत्यव्रत कादयान ब्रॉन्ज मेडल के लिए मेरीझान से भिड़ेंगे
बजरंग और रवि के अलावा सत्यव्रत कादयान (97KG कैटेगरी) और गौरव बाल्यान (79KG कैटेगरी) ने सिल्वर मेडल पक्के कर लिए हैं। 70KG कैटेगरी में नवीन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वह अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए उज्बेकिस्तान के मेरीझान से भिड़ेंगे।

Created On :   22 Feb 2020 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story