हरियाणा के सचिन विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को हराया

Haryanas Sachin defeated World Championship medalist Gaurav Bidhuri
हरियाणा के सचिन विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को हराया
5वीं एलीट मेन्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप हरियाणा के सचिन विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को हराया
हाईलाइट
  • हरियाणा के सचिन विश्व चैंपियनशिपके पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को हराया

डिजिटल डेस्क, बेल्लारी। हरियाणा के मुक्केबाज सचिन ने शुक्रवार को कर्नाटक के बेल्लारी के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को हराकर यहां जारी 5वीं एलीट मेन्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की।

57 किग्रा भार वर्ग के शुरूआती दौर के मैच में खेलते हुए, सचिन रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के गौरव के सामने थे, जिन्हें खिताब के सबसे मजबूत दावेदारों में से माना जा रहा था। हालांकि, सचिन ने खुद को संयमित बनाए रखा और कलात्मक खेल दिखाते हुए 4-1 की शानदार जीत के साथ गौरव की चुनौती समाप्त की।

हरियाणा के एक अन्य मुक्केबाज और दक्षिण एशियाई खेलों के चैंपियन अंकित खटाना ने हिमाचल प्रदेश के धर्म पाल को सर्वसम्मत फैसले के आधार पर हराकर 75 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस बीच, तेलंगाना के सावियो डोमिनिक माइकल (54 किग्रा) और गोवा के अशोक पाटिल (67 किग्रा) ने भी 4-1 की समान जीत के साथ अंतिम-8 चरण में प्रवेश कर लिया है। सावियो ने जहां झारखंड के कृष्णा जोरा को हराया, वहीं अशोक पाटिल ने हिमाचल प्रदेश के मोहन चंदर को हराया।

चैंपियनशिप के तीसरे दिन आगे का सफर तय करने वाले अन्य मुक्केबाजों में चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार (48 किग्रा) और सचिन शामिल थे। राजस्थान के सुशील सहरान पर 4-0 की आसान जीत के बाद कुलदीप ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सचिन 71 किग्रा भार वर्ग के शुरूआती दौर के मुकाबले के दौरान बिहार के रौशन कुमार के खिलाफ आक्रामक हो गए और इसी कारण रेफरी ने प्रतियोगिता रोक दी और उन्हें विजेता घोषित कर दिया।

75 किग्रा भार वर्ग में, महाराष्ट्र के मुक्केबाज निखिल दुबे ने टूनार्मेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने अंतिम-16 दौर के मैच में तेलंगाना के वेणु मंडला को आरएससी के फैसले से हराया।

आईएएनएस

Created On :   17 Sep 2021 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story