भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को पांच विकेट से दी मात

Indian womens team beat Sri Lanka by five wickets
भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को पांच विकेट से दी मात
दूसरा टी20 मैच भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को पांच विकेट से दी मात
हाईलाइट
  • श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (31 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य दिया था। शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने के लिए हरमनप्रीत कौर को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया।

दूसरे मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका ने भारतीय टीम को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य का दिया था, जहां भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए लिए। इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ओपनर विष्मी गुणारत्ने के 45 और कप्तान चामरी अटापट्टू के 43 रन के दम पर टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए थे। वहीं, भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए जबकि राधा यादव, पूजा वस्त्रकार और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। हालांकि, शेफाली वर्मा 17 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली के आउट होने के बाद एस मेघना बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आईं, लेकिन मेघना ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाईं और 17 रन बनाकर आउट हो गईं। मेघना को विकेटकीपर अनुष्का संजीविनी ने सुगंधिका कुमारी की गेंद पर स्टंप आउट किया।

भारत का तीसरा विकेट मंधाना के रूप में गिरा, जहां उन्होंने 34 गेंदों पर 8 चौके की मदद से 39 रन की पारी खेली। उनके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स 6 गेंदों पर तीन रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, यास्तिका भाटिया (13) गेंदबाज ओ राणासिंघे के ओवर में आउट हो गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (31) और दीप्ति शर्मा (5) ने पारी को संभाला और अंत तक गेंदबाजों का सामना करती हुईं नजर आईं। कप्तान ने गेंदबाज कविशा डिलहारी के ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर मैच को समाप्त किया और टीम को पांच से जीत दिलाई। श्रीलंका की ओर से राणावीरा और राणासिंघे ने दो दो विकेट चटकाए।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story