भारत की सीरीज में लगातार दूसरी हार, हेनरिक के 81 रनों की मदद से साउथ अफ्रीका ने जीता मैच 

Indias second consecutive defeat in the series, South Africa won the match with the help of Heinrichs 81 runs
भारत की सीरीज में लगातार दूसरी हार, हेनरिक के 81 रनों की मदद से साउथ अफ्रीका ने जीता मैच 
टी20 मैच भारत की सीरीज में लगातार दूसरी हार, हेनरिक के 81 रनों की मदद से साउथ अफ्रीका ने जीता मैच 
हाईलाइट
  • दूसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 4 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कटक में खेला गया दूसरा टी-20 मैच साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीत लिया है। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की यह लगातार 7 वीं जीत है।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। कप्तान ऋषभ पन्त से लेकर हार्दिक पांड्या और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, अपने बल्ले से खास प्रदर्शन नही कर पाए, और जल्दी-जल्दी अपना विकेट गवांकर पैवेलियन रवाना हो गए। इन तीनों ने क्रमशः 5,9 व 1 रन बनाए। ईशान किशान, श्रेयस अय्यर और दिनेश कार्तिक ने छोटी लेकिन महत्वपूर्ण परियां खेलीं। जिस वजह से भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सका। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 40 रन की पारी खेली।

भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफ्रीका के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। भुवनेश्वर ने पहले  ओवर में रेजा व दूसरे ओवर में प्रिटोरियस का विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की शुरुआत बिगाड़ दी। उन्होंने पिछले मैच में साउथ अफ्रीका की जीत के हीरो वेन डर डू

Created On :   12 Jun 2022 6:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story