रोहित कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल का खिताब जीता

KSSM: Rohit Kumar wins 10m Air Rifle title
रोहित कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल का खिताब जीता
केएसएसएम रोहित कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल का खिताब जीता
हाईलाइट
  • केएसएसएम : रोहित कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल का खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आर्मी मार्कस्मैनशिप यूनिट (एएमयू) के रोहित कुमार ने यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 20वीं कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल (केएसएसएम) शूटिंग प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया। रोहित ने बुधवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में महाराष्ट्र के मोहित मंजूनाथ गौड़ा को 17-13 से शिकस्त दी। असम की हृदय हजारिका ने कांस्य पदक जीता।

दिन के अन्य विजेताओं में राजस्थान के ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार शामिल थे, जिन्होंने जूनियर पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में असम के हजारिका को 17-1 से हराकर जीत हासिल की। पश्चिम बंगाल के अभिनव शॉ ने आंध्र के वेजेंदला भानु प्रणीत पर 17-11 से जीत के साथ युवा खिताब पर कब्जा कर लिया।

रोहित क्वालीफिकेशन राउंड में 60 शॉट्स के बाद 629.2 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहे। मोहित ने 628.4 के साथ आठवां और अंतिम क्वालीफिकेशन स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल की, जबकि नौसेना के किरण अंकुश जाधव ने 633.5 के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

हालांकि, सेमीफाइनल में रोहित 261.3 के साथ और मंजूनाथ 260.7 के साथ शीर्ष दो में समाप्त हुए और खिताबी भिड़ंत में सामने आए। हृदय 260.2 के साथ तीसरे स्थान पर रहे। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में टीम का खिताब हरियाणा को मिला, क्योंकि अर्शदीप सिंह, गुरमुख सिंह संधू और समरवीर सिंह ने कुल 1883.3 के स्कोर के साथ रोहित की अगुवाई वाली एएमयू टीम को पछाड़ दिया, जिसने गोकुल राज और संदीप के साथ कुल 1880.4 का स्कोर किया। किरण के शानदार शॉट ने नौसेना को कांस्य पदक दिलाया।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story