ओलंपिक की तरह, टोक्यो पैरालंपिक में भी दर्शकों की अनुमति नहीं होगी

Like the Olympics, spectators will not be allowed at the Tokyo Paralympics
ओलंपिक की तरह, टोक्यो पैरालंपिक में भी दर्शकों की अनुमति नहीं होगी
Tokyo Paralympics ओलंपिक की तरह, टोक्यो पैरालंपिक में भी दर्शकों की अनुमति नहीं होगी
हाईलाइट
  • टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के लिए सहमत

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। ओलंपिक की तरह ही आगामी टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों का भी दर्शकों के बिना आयोजन किया जाएगा।अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति जापान सरकार और टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के लिए सहमत हो गई है। जापान में 10.14 लाख कोविड मामले होने और अब तक 15,408 मौतों के साथ, पैरालंपिक खेलों के दौरान प्रतियोगिताओं के लिए और अधिक कड़े उपाय किए जाएंगे।

यह अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) के बीच एक चार-पक्षीय दूरस्थ बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था। इस बैठक में आईपीसी के अलावा टोक्यो 2020 आयोजन समिति, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार और जापान सरकार ने हिस्सा लिया।

आईपीसी ने अपने बयान में कहा, जापान के कई प्रांतों में वर्तमान संक्रमण की स्थिति अच्छी नहीं है। इसलिए इन प्रान्तों में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए और अधिक कड़े उपाय किए जाएंगे। इन आयोजनों के लिए कोई दर्शक स्टेडियम में नहीं जा सकेगा।

आईपीसी ने कहा कि सड़क कार्यक्रमों के संबंध में, आयोजकों ने आम जनता से प्रतियोगिताओं को देखने के लिए सड़क के किनारे आने से परहेज करने का अनुरोध किया है। 

चर्चा में शामिल चारों पक्षों ने स्कूली बच्चों को कुछ पैरालंपिक खेलों के कार्यक्रम के लिए अनुमति देने के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया कि इसके लिए माता-पिता और स्थानीय अधिकारियों से अनुरोध करना होगा। साथ ही आईपीसी ने सभी टिकट खरीदारों से खेद व्यक्त किया है।

आईएएनएस/जेएनएस/आरजेएस

Created On :   17 Aug 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story