नीदरलैंड्स से हार मेरे कोचिंग करियर की सबसे खराब श्रण : दक्षिण अफ्रीका के कोच बाउचर

Loss to Netherlands worst part of my coaching career: South Africa coach Boucher
नीदरलैंड्स से हार मेरे कोचिंग करियर की सबसे खराब श्रण : दक्षिण अफ्रीका के कोच बाउचर
टी20 वर्ल्ड कप नीदरलैंड्स से हार मेरे कोचिंग करियर की सबसे खराब श्रण : दक्षिण अफ्रीका के कोच बाउचर
हाईलाइट
  • अंतिम सुपर 12 मैचों में डचों को हराना था

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने रविवार को स्वीकार किया कि आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर-12 मैच में नीदरलैंड के हाथों 13 रन से मिली हार दक्षिण अफ्रीका के कोच के रूप में उनके कार्यकाल का सबसे शर्मनाक क्षण था।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने हाल ही में 2023 सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच बनने के लिए टी20 विश्व कप के बाद दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ने का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए यहां अपने अंतिम सुपर 12 मैचों में डचों को हराना था, लेकिन उन्होंने बड़ा मैच गंवा दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनके लिए सबसे खराब हार थी, बाउचर ने कहा, शायद एक कोच के रूप में, हां। मुझे लगता है कि यह काफी निराशाजनक है क्योंकि एक खिलाड़ी के रूप में आप कम से कम अभी भी मैच में बने रह सकते थे। एक कोच के रूप में, आप अन्य व्यक्तियों पर छोड़ देते हैं और वहां जाकर कोशिश करते हैं और प्रदर्शन करते हैं। हां, निश्चित रूप से एक कोच के रूप में सबसे खराब हार थी।

उन्होंने कहा कि मैच में आने वाले खिलाड़ियों की ऊर्जा काफी कम थी, यह दर्शाता है कि वे समय क्षेत्र में समायोजित नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर आप जिस तरह से मैच शुरू करते हैं, उसे देखें, तो हमारी ऊर्जा कम थी। चाहे वह साढ़े दस का मैच हो, समय काफी कठिन रहा है। अभी तक खिलाड़ियो से बात करने का मौका नहीं मिला है और ना पता लगाया है कि उन्हें कहां लगता है कि यह गलत हो गया है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमारी योजनाएं थीं, लेकिन हमने उनका अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया। मैंने सोचा कि अगर आप पूरे मैच को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि नीदरलैंड ने हमें पछाड़ दिया। उन्होंने अच्छी योजनाओं के साथ गेंदबाजी की। मैदान पर वे हम पर अधिक दबाव बनाने में सक्षम थे, जितना कि हम उन पर दबाव बनाने में सक्षम थे। बाउचर ने कहा कि इस तरह के निराशाजनक स्तर पर वापस जाना बहुत अच्छा एहसास नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story