मुंबई में शनिवार से होगा राष्ट्रीय घुड़सवारी चैंपियनशिप का आयोजन

National Equestrian Championship will be organized in Mumbai from Saturday
मुंबई में शनिवार से होगा राष्ट्रीय घुड़सवारी चैंपियनशिप का आयोजन
घोषणा मुंबई में शनिवार से होगा राष्ट्रीय घुड़सवारी चैंपियनशिप का आयोजन
हाईलाइट
  • प्रतियोगिता पांच श्रेणियों में होगी- नौनिस ग्रेड थ्री
  • ग्रेड टू
  • ग्रेड वन और ग्रांड प्रिक्स शामिल है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय घुड़सवारी चैंपियनशिप 2021-22 का आयोजन 29 जनवरी से पांच फरवरी तक मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में एमेच्योर राइडर्स क्लब (एआरसी) में होगा। चैंपियनशिप की घोषणा राष्ट्रीय महासंघ ने की। इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएफआई) द्वारा आयोजित सात दिवसीय आयोजन में 14 वर्ष और उससे अधिक आयु के एथलीट भाग लेने के पात्र होंगे।

ईएफआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मेजबान शहर मुंबई के साथ-साथ बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता के एथलीट शो-स्टंपिंग टूर्नामेंट में भाग लेंगे, जिसमें प्रत्येक में दो राउंड खेले जाएंगे।

प्रतियोगिता पांच श्रेणियों में होगी- नौनिस ग्रेड थ्री, ग्रेड टू, ग्रेड वन और ग्रांड प्रिक्स शामिल है। एमेच्योर राइडर्स क्लब (एआरसी) महालक्ष्मी रेस कोर्स के अध्यक्ष श्याम मेहता ने कहा, हमने खेल के दौरान अधिकारियों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना सुनिश्चित किया है। खिलाड़ी, टीमें और स्टाफ की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता में है। हम सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हैं।

ईएफआई के महासचिव कर्नल जयवीर सिंह ने कहा, एनईसी को एक ऐप के माध्यम से दुनिया भर में हमारे दर्शकों के लिए लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। टूर्नामेंट एक बंद दरवाजे की घटना होगी और एआरसी के परिसर के अंदर किसी भी दर्शक की अनुमति नहीं है।

आईएएनएस

Created On :   28 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story