Asian C'ships: भारत ने पाकिस्तान रेसलिंग टीम को दिया वीजा, चीन को करना होगा इंतजार

Pakistan to participate in Asian Wrestling Championships in India
Asian C'ships: भारत ने पाकिस्तान रेसलिंग टीम को दिया वीजा, चीन को करना होगा इंतजार
Asian C'ships: भारत ने पाकिस्तान रेसलिंग टीम को दिया वीजा, चीन को करना होगा इंतजार
हाईलाइट
  • एशियाई रेसलिंग चैंपियनशिप 18 से 23 फरवरी तक नई दिल्ली में होना है
  • भारतीय कुश्ती संघ ने बताया कि
  • सरकार ने पाकिस्तानी टीम को वीजा जारी कर दिया

डिजिटल डेस्क। भारतीय रेसलिंग फेडरेशन (WFI) ने रविवार को कहा कि, नई दिल्ली में 18 से 23 फरवरी तक होने वाली एशियाई रेसलिंग चैंपियनशिप में पाकिस्तानी पहलवान भाग लेंगे। WFI के सहसचिव विनोद तोमर ने कहा कि, महासंघ के सामूहिक प्रयास के बाद पाकिस्तानी पहलवानों को वीजा मुहैया कराया गया है। उन्होंने चीनी पहलवानों को लेकर कहा कि, उन्हें सोमवार तक इंतजार करना होगा। 

तोमर ने कहा, मैंने शुक्रवार को खेल सचिव राधेश्याम झुलनिया से मुलाकात की थी और उन्होंने इस मामले को तुरंत गृह सचिव के समक्ष उठाया था। इस प्रक्रिया में थोड़ा समय लगा क्योंकि शनिवार को दूतावास को उनके लिए वीजा करने का आदेश दिया गया। उन्होंने कहा, आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भी इसके लिए काफी प्रयास किए और पाकिस्तानी टीम को शनिवार को वीजा मिला। जबकि इस दिन अधिकतर सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से बंद रहते हैं।

पाकिस्तान की छह सदस्यीय टीम चैंपियनशिप में भाग लेगी
वीजा मिलने के बाद अब पाकिस्तान की छह सदस्यीय टीम एशियाई रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारत आएगा। पाकिस्तानी टीम के 18 फरवरी को भारत पहुंचने की संभावना है। पाकिस्तान के छह सदस्यीय टीम में एक रेफरी, एक कोच और चार पहलवान हैं। इन चार पहलवानों में मोहम्मद बिलाल (57 किग्रा), अब्दुल रहमान (74 किग्रा), तैयब रजा (97 किग्रा) और जमान अनवर (125 किग्रा) शामिल हैं।


 

Created On :   17 Feb 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story