पंत ने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्ट में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

Pant breaks Kapil Devs 40-year-old record, gets fastest half-century in Tests
पंत ने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्ट में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक
चिन्नास्वामी स्टेडियम पंत ने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्ट में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक
हाईलाइट
  • एक और रिकॉर्ड अपने नाम हुए ऋषभ पंत ने किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। एक और रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए ऋषभ पंत ने रविवार को यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट (गुलाबी गेंद मैच) के दूसरे दिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक (28 गेंदों में 50 रन) मारने के बाद इतिहास रच दिया। पंत ने आकर तुरंत विस्फोटक बल्लेबाजी की और आक्रामक रुख के साथ पिच के विपरित हलचल पैदा कर दी और श्रीलंकाई गेंदबाजों का मनोबल गिरा दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 28 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचने के लिए सात चौके और दो छक्के लगाए और महान कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कपिल ने 1982 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 30 गेंदों में 50 रन बनाए थे और उसके बाद शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं। जिन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह-उल-हक (21 गेंद) के नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इससे पहले, पंत के बाद, भारत डिनर ब्रेक पर अपनी दूसरी पारी में 199/5 पर पहुंच गया और चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ अपनी बढ़त 342 रन तक बढ़ा दी। 61/1 से अपनी दूसरी पारी शुरू करते हुए, भारत ने दूसरे दिन के दूसरे सत्र में 29 ओवरों में 4.76 की दर से 138 और रन जोड़े और रोहित शर्मा (46), हनुमा विहारी (35), विराट कोहली (13), ऋषभ पंत (50) के विकेट गंवाए।

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story