टोक्यो पैरालंपिक 2020 : भाविना का ऐतिहासिक दौर जारी, फाइनल में पहुंची

Tokyo Paralympic 2020 टोक्यो पैरालंपिक 2020 : भाविना का ऐतिहासिक दौर जारी, फाइनल में पहुंची
हाईलाइट
  • स्वर्ण पदक के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को चीन की झांग मियाओ के खिलाफ शानदार जीत के साथ महिला एकल वर्ग के क्लास 4 के फाइनल में प्रवेश किया। भाविना ने शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर 3 मियाओ को 3-2 से हराने के लिए जोरदार वापसी की और स्वर्ण पदक के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली।

पहला गेम 7-11 से हारने के बाद, गुजरात के अहमदाबाद की 34 वर्षीय सरकारी कर्मचारी ने रियो पैरालंपिक खेलों की रजत पदक विजेता मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11,11-8 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहली बार पैरालिंपियन में शामिल हुईं भाविना की इस जीत के बाद अब भारत को कम से कम एक रजत पदक मिलना तय हो गया है।

रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में, भाविना का सामना चीनी वल्र्ड नंबर 1 झोउ यिंग से होगा, जिससे वह ग्रुप स्टेज में टोक्यो पैरालिंपिक में अपने पहले मैच में सीधे गेम में हार गई थीं। 

यह भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी के लिए एक सनसनीखेज वापसी है क्योंकि उसने न केवल झोउ से हारने के बाद प्रारंभिक दौर से नॉकआउट चरण में जगह बनाई, बल्कि फाइनल में पहुंचने के लिए रियो 2016 के स्वर्ण पदक विजेता सर्बिया के बोरिसलावा पेरिक रैंकोविक और रजत पदक विजेता मियाओ सहित तीन मजबूत विरोधियों को हराया।

भाविना ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के साथ ही देश के लिए पदक सुनिश्चित कर लिया था और टेबल टेनिस पारालंपिक पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला पैराएथलिट बन गई थीं। अब उन्होंने रजत पदक पक्का किया है। हालांकि उनकी नजरें देश को स्वर्ण पदक दिलाने पर होंगी।

आईएएनएस

Created On :   28 Aug 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story