संजीत, शिवा और हुसामुद्दीन ने फाइनल में प्रवेश किया

Sanjeet, Shiva and Husamuddin enter finals of Mens National Boxing Championship
संजीत, शिवा और हुसामुद्दीन ने फाइनल में प्रवेश किया
पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप संजीत, शिवा और हुसामुद्दीन ने फाइनल में प्रवेश किया
हाईलाइट
  • संजीत ने 92 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में 5-0 की एकतरफा जीत दर्ज की

डिजिटल डेस्क, बेल्लारी। संजीत, शिवा थापा और मोहम्मद हुसामुद्दीन ने सोमवार को कर्नाटक के बेल्लारी में स्थित इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में जारी पांचवीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले मौजूदा एशियाई चैंपियन संजीत दिल्ली के अपने प्रतिद्वंद्वी हर्ष कौशिक के लिए बहुत मजबूत साबित हुए।

संजीत ने 92 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में 5-0 की एकतरफा जीत दर्ज की। फाइनल में संजीत का सामना हरियाणा के नवीन कुमार से होगा। नवीन ने पंजाब के राघव चौधरी को बाहर का रास्ता दिखाया। फाइनल मुकाबले मंगलवार को होंगे।

एसएससीबी के एक अन्य मुक्केबाज मो. हुसामुद्दीन को हालांकि फार्म में चल रहे युवा विश्व चैंपियन हरियाणा के सचिन से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। गत चैंपियन हुसामुद्दीन को 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में 4-1 से जीत हासिल करने से पहले कड़ी मेहनत करनी पड़ी। अब स्वर्ण पदक मुकाबले में उनका सामना दिल्ली के रोहित मोर से होगा।

दीपक (51 किग्रा), आकाश (54 किग्रा), एताश खान मोहम्मद (60 किग्रा), दलवीर सिंह तोमर (63.5 किग्रा), आकाश (67 किग्रा), सुमित (75 किग्रा), सचिन कुमार (80 किग्रा), लक्ष्य (86 किग्रा) और नरेंद्र (प्लस 92 किग्रा) फाइनल में पहुंचने वाले एसएससीबी के अन्य मुक्केबाज थे। इस बीच, 63.5 किग्रा में, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता थापा ने उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव के खिलाफ सर्वसम्मत अंतर से शानदार जीत दर्ज की। असम के अनुभवी मुक्केबाज थापा फाइनल में एसएससीबी के दलवीर से भिड़ेंगे।

चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार (48 किग्रा) और सागर (+92 किग्रा) ने भी समान रूप से प्रभावी जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। कुलदीप कुमार ने उत्तर प्रदेश के रवि कुमार को सर्वसम्मत अंतर से मात दी। सागर ने भी आराम से महाराष्ट्र के रेनॉल्ड जोसेफ को आरएससी के फैसले से हराया। कर्नाटक के लिए, निशांत देव ने 71 किग्रा भार वर्ग में अंतिम बर्थ भी बुक कर लिया। निशांत ने 5-0 की आसान जीत के साथ हरियाणा के यशपाल को मात दी।

फाइनल में प्रवेश के साथ, मुक्केबाजों ने 2021 एआईबीए एलीट मेन्स वल्र्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए अपनी चुनौतियों को जीवित रखा है। 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया में होने वाले इस प्रतिष्ठित आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्वर्ण पदक विजेताओं का चयन किया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   20 Sep 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story