इस खिलाड़ी ने की आईपीएल में वापसी, उम्र में धोखाधड़ी को लेकर लगा था दो साल का बैन

This player of Kolkata Knight Riders has been banned, there was also a match with Mumbai in IPL-2019 season
इस खिलाड़ी ने की आईपीएल में वापसी, उम्र में धोखाधड़ी को लेकर लगा था दो साल का बैन
आईपीएल-2022 इस खिलाड़ी ने की आईपीएल में वापसी, उम्र में धोखाधड़ी को लेकर लगा था दो साल का बैन
हाईलाइट
  • कोलकाता ने प्लेइंग इलेवन में कश्मीरी के तेज गेंदबाज रसिक सलाम डार को मौका दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल-2022 के 14 वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से था। कोलकाता ने प्लेइंग इलेवन में कश्मीरी के तेज गेंदबाड रसिक सलाम डार को मौका दिया है।

Rasikh Dar

रसिक डार ने बीते 5 अप्रैल को ही अपना जन्मदिन मनाया था। ऐसे में उन्हें केकेआर ने बर्थडे का तोहफा दिया है। गौरतलब है कि 22 साल के डार जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले है। आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रसिक को 20 लाख रूपए की बेस कीमत में खरीदा था।

Rasikh Salam

आईपीएल 2022 में अब्दुल समद, उमरान मलिक जैसे कश्मीरी सितारे भी भाग ले रहे हैं। तेज गेदबाज रसिक का यह आईपीएल में दूसरा मुकाबला है। इससे पहले वह 2019 सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेल चुके हैं। उस सीजन में रसिक को केवल एक मैच खेलने का मौका मिला था।

Rasikh Salam

रसिक के साथ पुराना विवाद भी जुड़ा है। गौरतलब है कि रसिक साल 2019 में अपनी उम्र से संबंधित धोखाधड़ी के चलते दो साल का बैन भी झेल चुके हैं। रसिक पर आरोप लगा था कि उन्होंने किसी परिचित की मार्कशीट से छेड़छाड़ कर अपनी उम्र 17 साल बताई थी। जबकि उनकी उम्र तब 19 साल की थी। 

Rasikh Salam

गौरतलब है कि जब रसिक प्रतिबंध झेल रहे थे, जम्मू-कश्मीर में ही रहा करते थे। मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उन्हें मुंबई में ही बुला लिया था। यहां रसिक ने क्लब क्रिकेट खेला स्थानीय टूर्नामेंट में भाग लिया और जमकर प्रैक्टिस भी की।

Rasikh Salam

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने रसिक के टैलेंट की पहचाना था। पठान को रसिक की गेंदबाजी देखकर लग गया था कि इस युवा में खास है। बाद में पठान और परवेज रसूल के मार्गदर्शन में रसिक विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए सीनियर टीम में भी चुने गए।

 

Rasikh Salam

रसिक के पिता एक सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं और चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। रसिक डार ने अब तक दो प्रथम श्रेणी, दो लिस्ट-ए एवं 6 टी20 मुकाबलों में भाग लिया है। इस दौरान उन्होंने कुल 14 विकेट अपने नाम दर्ज कराए थे।

Rasikh Salam

आपको बता दे, पुणे के MCA स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने पैट कमिंस की 15 गेंदों पर खेली गई 56 रन की तूफानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस को 4 ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट से मात दी।

Created On :   6 April 2022 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story