अंतरराष्ट्रीय: वियना में चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री और अमेरिकी होमलैंड सुरक्षा सचिव के बीच वार्ता हुई

वियना में चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री और अमेरिकी होमलैंड सुरक्षा सचिव के बीच वार्ता हुई
चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री वांग श्याओहोंग ने वियना में अमेरिकी होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास के साथ वार्ता की। दोनों पक्षों ने सैन फ्रांसिस्को में दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच बनी सहमति को लागू करने, दोनों देशों के बीच नशीली दवाओं के नियंत्रण और कानून प्रवर्तन में सहयोग को बढ़ावा देने और आपसी चिंता के मुद्दों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करके स्पष्ट, गहन और रचनात्मक संचार किया।

बीजिंग, 19 फरवरी (आईएएनएस)। चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री वांग श्याओहोंग ने वियना में अमेरिकी होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास के साथ वार्ता की। दोनों पक्षों ने सैन फ्रांसिस्को में दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच बनी सहमति को लागू करने, दोनों देशों के बीच नशीली दवाओं के नियंत्रण और कानून प्रवर्तन में सहयोग को बढ़ावा देने और आपसी चिंता के मुद्दों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करके स्पष्ट, गहन और रचनात्मक संचार किया।

इस दौरान, वांग श्याओहोंग ने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग और राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सैन फ्रांसिस्को में ऐतिहासिक वार्ता की और भविष्य के लिए "सैन फ्रांसिस्को विजन" लॉन्च किया। उम्मीद है कि दोनों पक्ष मूल रूप से दोनों राष्ट्रपतियों द्वारा पहुंची महत्वपूर्ण सहमति का पालन करेंगे, आपसी सम्मान, शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और उभय जीत सहयोग के सिद्धांतों को बनाए रखेंगे। साथ ही एक-दूसरे के मूल हितों और प्रमुख चिंताओं का सम्मान करेंगे और दोनों देशों के बीच नशीली दवा विरोधी कानून प्रवर्तन सहयोग तथा लोगों के बीच आदान-प्रदान में मौजूद बाधाएं दूर करेंगे।

इसके अलावा, वांग श्याओहोंग ने अमेरिका से चीनी नागरिकों के अमेरिका में निष्पक्ष प्रवेश बर्ताव और पूर्ण सम्मान सुनिश्चित करने के लिए चीनी छात्रों के अनुचित उत्पीड़न और पूछताछ को बंद करने की मांग की। साथ ही अमेरिका में चीनी राजनयिक और कांसुलर संस्थानों और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने, प्रासंगिक चीनी संस्थानों और कर्मियों पर वीज़ा प्रतिबंध हटाने, और चीन को "मुख्य नशीली दवा स्रोत देश" बताने की गलत प्रथा को ठीक करने की मांग की।

वार्ता में, दोनों पक्ष दोनों राष्ट्रपतियों के बीच बनी महत्वपूर्ण सहमति को लागू करने, आपसी सम्मान, मतभेदों के प्रबंधन व नियंत्रण, आपसी लाभ वाले सहयोग के आधार पर नशीली दवाओं के नियंत्रण और कानून प्रवर्तन के क्षेत्र में बातचीत और सहयोग बनाए रखने, एक-दूसरे की चिंता को महत्व देने, मौजूद समस्याओं का उचित समाधान करने, और चीन-अमेरिका संबंधों के स्थिर विकास में योगदान देने पर सहमत हुए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Feb 2024 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story